script

विधायक के दबाव में आने का पुलिस व विवि प्रशासन पर लगा आरोप

locationजोधपुरPublished: Jul 05, 2022 03:21:43 pm

– डमी अभ्यर्थी मामले में अभाविप का विवि केंद्रीय कार्यालय पर प्रदर्शन

विधायक के दबाव में आने का पुलिस व विवि प्रशासन पर लगा आरोप

विधायक के दबाव में आने का पुलिस व विवि प्रशासन पर लगा आरोप

जोधपुर. जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के ओल्ड कैंपस में गत शुक्रवार को एलएलबी प्रथम वर्ष की परीक्षा के दौरान बिलाड़ा विधायक हीराराम मेघवाल के पुत्र के स्थान पर एवजी अभ्यर्थी बैठने के मामले में सोमवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) ने विवि के केंद्रीय कार्यालय पर प्रदर्शन किया। अभाविप ने आरोप लगाया कि पुलिस और विवि प्रशासन दोनों ही विधायक के दबाव में आ गए। इस मामले में दोषियों पर कार्यवाही नहीं होने पर विवि बंद करवाया जाएगा।

विवि इकाई अध्यक्ष सचिन राजपुरोहत, मोती सिंह, राजवीर सिंह बंता, उर्मित शर्मा सहित अभाविप के कई कार्यकर्ताओं ने विवि के केंद्रीय कार्यालय में नारेबाजी की और बाद में कुलपति प्रो. केएल श्रीवास्तव से मिलकर पूरे घटनाक्रम की निष्पक्ष जांच करने और दोषियों पर कार्यवाही की मांग को लेकर ज्ञापन दिया। जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के ओल्ड कैंपस में गत शुक्रवार को एलएलबी प्रथम वर्ष की परीक्षा के दौरान बिलाड़ा विधायक हीराराम मेघवाल के पुत्र के स्थान पर एवजी अभ्यर्थी बैठने के मामले में सोमवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) ने विवि के केंद्रीय कार्यालय पर प्रदर्शन किया।

यह है मामला
जेएनवीयू ओल्ड कैंपस में एक जुलाई को एलएलबी प्रथम वर्ष के प्रश्नपत्र में बिलाड़ा विधायक हीराराम के पुत्र महेश के स्थान पर पहुंचा सुदर्शन विश्वकर्मा प्रवेश पत्र से फोटो मैच नहीं होने पर पकड़ा गया। विवि ने पुलिस बुलाकर उसको सुपुर्द कर दिया। इसके बाद विश्वविद्यालय प्रशासन और पुलिस को पता चला कि पकड़ा गया अभ्यर्थी बिलाड़ा विधायक के पुत्र के स्थान पर परीक्षा देने आया था तब पुलिस व विश्वविद्यालय दोनों के हाथ पांव फूल गए। विवि ने हालांकि पुलिस को लिखित में शिकायत दी लेकिन पुलिस बीते चार दिनों से किसी भी प्रकार की शिकायत मिलने से इनकार कर रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो