हाइवे पर चलते वाहनों से चुराते थे सामान, पुलिस के हत्थे चढ़ा गिरोह

- चार आरोपित गिरफ्तार, चोरी की दो पिकअप व एक स्कॉर्पियो बरामद
- 30 से अधिक वारदातें करना स्वीकारा

By: Jay Kumar

Published: 22 Feb 2021, 06:50 PM IST

जैतारण/जोधपुर. नेशनल हाइवे पर रात्रि के समय चलते वाहनों से सामान चुराने वाले शातिर गिरोह के चार बदमाशों को पाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से चुराई गई दो पिकअप व एक स्कॉर्पियो गाड़ी बरामद की। बदमाशों ने पाली, अजमेर व जोधपुर जिले में 30 से अधिक वारदातें करना स्वीकार किया। गिरोह के शेष बदमाशों की तलाश की जा रही है।
पुलिस अधीक्षक कालूराम रावत ने बताया कि जैतारण थाना क्षेत्र में चलते वाहनों से आए दिन चोरी होने की वारदातों को देखते हुए जैतारण थानाप्रभारी सहदेव चौधरी के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। टीम ने टूंकडा (रास) निवासी कल्ला उर्फ कल्लाराम (30) पुत्र छितरराम बावरी, राकेश (19) पुत्र चेनाराम बावरी, सिंगला (जैतारण) निवासी बीरमराम (25) पुत्र लादूराम बावरी, सांवरराम उर्फ सांवराराम (22) पुत्र लादूराम बावरी को संदेह के आधार पर हिरासत में लेकर पूछताछ की तो इन्होंने चलते वाहनों से सामान चुराना स्वीकार कर लिया। इस पर इन्हें गिरफ्तार किया गया। आरोपियों से पूछताछ के आधार पर गिरोह में शामिल निम्बोल (जैतारण) निवासी पटेलराम उर्फ पटेल बावरी (23) पुत्र श्रीराम, शेरू (22) पुत्र हापूराम, हाजीवास के हुण्डिया बेरा निवासी रामदीन (28)पुत्र श्रवणराम बावरी व खिनावड़ी निवासी चम्पालाल (35) पुत्र मोहनलाल कुमावत की तलाश की जा रही है।

पाली, अजमेर व जोधपुर जिले में करते थे वारदातें
आरोपियों ने बताया कि पाली, अजमेर, जोधपुर ग्रामीण क्षेत्रों में इन्होंने वारदातें की। वे पिकअप व स्कॉर्पियो वाहन चोरी करने के बाद रात्रि में हाइवे पर माल से भरे वाहनों की रैकी कर स्कॉर्पियों को गाड़ी के आगे लगाकर गाड़ी की स्पीड कम करवाकर बाद में पिकअप को पीछे लगाकर रस्से के सहारे गाडिय़ों पर चढ़ जाते थे तथा तिरपाल फाडकऱ माल उतारकर उसे सस्ते दामों पर बेच देते थे।

30 से अधिक वारदातें स्वीकारी
- 14 फरवरी 2021 को जैतारण हाईवे पर चलते ट्रक से 15-20 टिन तेल चोरी।
- जनवरी 2021 में ब्यावर सदर के सामने से पिकअप गाड़ी चुराई।
- गैंग के बीरमराम, रामदीन व पटेल बावरी ने दिसम्बर 2020 में सदर थाना पाली में पिकअप चालक को बंधक बनाकर शराब से भरी पिकअप को लूटी।
- बर हाइवे पर दिसम्बर 2020 में चलते ट्रक से पीछे चढकऱ रात्रि में कपड़े की गांठे चोरी करना स्वीकारा।
- बिराटियां कलां के निकट दिसम्बर 2020 में चलते ट्रक से कपड़े की गांठे चुराई।
- बिलाड़ा थाने के हल्का क्षेत्र में हाईवे पर चलती गाडिय़ों से पिछले साल 15-20 वारदातें करना स्वीकार किया।

आरोपियों के खिलाफ कई थानों में हैं मामले दर्ज
कल्लाराम के खिलाफ पादूकंला नागौर थाने में लूट व पॉक्सो सहित दो मामले दर्ज है। रास, जैतारण थाने में चोरी आदि के छह से अधिक मामले दर्ज है। राकेश बावरी के खिलाफ रास में दो तथा जैतारण में एक मामला दर्ज है। बीरमराम बावरी के खिलाफ जैतारण में दो, शिवपुरा में एक मामला दर्ज है। सांवरराम बावरी के खिलाफ ब्यावर सिटी थाने में एक, जैतारण में तीन, बिलाड़ा में चार-पांच मामले दर्ज है। पटेलराम के खिलाफ जैतारण, बिलाड़ा, बोरूंदा (जोधपुर) में छह मामले दर्ज है। रामदीन के खिलाफ आनंदपुर कालू, बिलाड़ा, मारवाड़ जंक्शन, सोजत रोड, रातानाडा जोधपुर थाने में कई मामले दर्ज है।

Jay Kumar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned