आखिर ऐसा क्या हुआ कि पुलिस सादे कपड़ों में बदमाशों के पीछे लगी

Ranveer Choudhay | Publish: Sep, 09 2018 11:30:40 PM (IST) Jodhpur, Rajasthan, India

मंड़ोर उद्यान में अब मनचलों को पकडऩे के लिए पीसीआर, चार पुलिसकर्मी तैनात
आइडी पर प्रवेश, 2 पुलिसकर्मी सादे कपड़ों में तैनात


मंड़ोर उद्यान में अब मनचलों को पकडऩे के लिए पीसीआर, चार पुलिसकर्मी तैनात
आइडी पर प्रवेश, 2 पुलिसकर्मी सादे कपड़ों में तैनात
पत्रिका की खबर का असर

जोधपुर.
मंडोर उद्योन में जातरुओं की मजबूरी का फायदा उठाकर उनके नहाते समय फोटो, वीडियो बनाने और सामान चोरी होने की घटनाओं के बाद पुलिस ने रविवार को उद्यान में एक पीसीआर के साथ चार पुलिसकर्मी तैनात किए हैं। ‘पत्रिका’ ने ‘मनचलों की गंदी नजर पर पुलिस की नहीं पड़ रही नजर’ शीर्षक से खबर प्रकाशित कर जातरुओं की समस्या को उजागर किया था। महज दो दिन में एक दर्जन जातरुओं का सामान चोरी हो गया था।
शहर से गुजरने वाले जातरू मंडोर उद्यान में आराम करने और नहाने के लिए रूकते हैं। उद्यान में बने कुंड में जातरुओं को खूले में नहाना पड़ता हैं। ऐसे में बदमाश उनकी मजबूरी का फायदा उठाकर झाडिय़ों में छुपकर फोटो और वीडियों बनाते थे। इसके बाद बदमाशों की हिम्मत इतनी बढ़ गई कि उन्होंने जातरुओं के नहाते समय सामान चुराना शुरू कर दिया। महज दो दिन में एक दर्जन चोरी की वारदातें हुई। पत्रिका के मामले का खुलासा करने के बाद पुलिस ने रविवार को मंडोर उद्यान में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था कर दी। एक पीसीआर को गश्त के लिए लगाया गया। इसके अलावा चार पुलिसकर्मी तैनात किए गए। इनमें से दो पुलिसकर्मी उद्यान में आन वालो लोगों के पहचान पत्र देखकर उन्हें प्रवेश करने देंगे। अन्य दो पुलिसकर्मी सादे कपड़ों में उद्यान में गश्त करेंगे और बदमाशों को पकडऩे का प्रयास करेंगे। ताकि बदमाशों को पुलिस के उद्यान में होने का पता नहीं लग पाए।

मंडोर चौकी प्रभारी एएसआइ शिवदान चौधरी ने बताया कि रविवार से मंडोर उद्यान में एक पीसीआर दिन में गश्त करेगी। इसके अलावा दो कांस्टेबल उद्यान में आने वालों लोगों के पहचान पत्र जांच कर प्रवेश देंगे। दो कांस्टेबल सादे कपड़ों में बदमाशों पर नजर रखेंगे।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned