script

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सालावास में चीटियों से भरे एनएस से धो रहे थे आंख, मरीज के परिजन ने जताई नाराजगी

locationजोधपुरPublished: Oct 22, 2019 01:43:11 pm

Submitted by:

Harshwardhan bhati

लूणी ब्लॉक के सालावास सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में गत रविवार को एक मरीज की आंख धोने के लिए अस्पताल स्टाफ चीटियों से भरे एनएस को काम में ले रहा था। इस दौरान मरीज व परिजन ने विरोध कर दिया। मौके पर हुए घटनाक्रम का वीडियो बना दिया। ये वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

poor condition of Community Health Center salawas in jodhpur

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सालावास में चीटियों से भरे एनएस से धो रहे थे आंख, मरीज के परिजन ने जताई नाराजगी

जोधपुर. लूणी ब्लॉक के सालावास सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में गत रविवार को एक मरीज की आंख धोने के लिए अस्पताल स्टाफ चीटियों से भरे एनएस को काम में ले रहा था। इस दौरान मरीज व परिजन ने विरोध कर दिया। मौके पर हुए घटनाक्रम का वीडियो बना दिया। ये वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।
दरअसल, मरीज मुकेश सोढ़ा के फैक्ट्री में कार्य करने के दौरान कट्टर से कोई बुरादा आंख में गिर गया। उसकी आंखें लाल हो गई। वह अस्पताल में गया। मौजूद एएनएम ने उनकी आंखें धोने के लिए एनएस का उपयोग किया। जिसमें खूब सारी चीटियां थीं। इसको लेकर मरीज व साथ आए परिजन ने विरोध करना शुरू कर दिया। इस दौरान मौके पर उन्होंने वीडियो बना लिया। मरीज ने अस्पताल प्रभारी को लिखित शिकायत में कहा कि एएनएम ने वीडियो डिलीट करने को कहा, लेकिन उन्होंने वीडियो डिलीट नहीं किया।
इसकी शिकायत उन्होंने अपने परिचित गांव नंदवान के हंसराज चौधरी से भी की। मरीज ने एएनएम के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। लूणी बीसीएमओ डॉ. मोहनदान देथा ने बताया कि अंधेरे में एनएस दिखा नहीं था। ये एनएस दिन में पहले खुली हुई थी, जिस कारण उसमें चीटियां आ गई। हालांकि ये लापरवाही है, इस पर उचित एक्शन लेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो