हर हाल में 30 जनवरी तक निर्माण कार्य पूरा हो

भोपालगढ़. प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत भोपालगढ़ पंचायत समिति क्षेत्र के ग्रामीणों को आवास बनाने के लिए समय-समय पर सरकार की ओर से किस्तों का भुगतान किया जा चुका है।

By: Manish Panwar

Published: 08 Jan 2019, 10:30 PM IST

भोपालगढ़. प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत भोपालगढ़ पंचायत समिति क्षेत्र के सभी ग्राम पंचायतों में ग्रामीणों को आवास बनाने के लिए समय-समय पर सरकार की ओर से किस्तों का भुगतान किया जा चुका है। ऐसे में इस योजना में बन चुके, चालू निर्माण कार्य अथवा अभी तक कार्य शरु नहीं किए जाने की जानकारी लेने के लिए मंगलवार को भोपालगढ़ पंचायत समिति क्षेत्र के पंचायतीराज एवं ग्रामीण विकास विभाग के अधिकारियों की टीमों ने अलग-अलग गांवों में ऐसे आवासों का अवलोकन एवं भौतिक सत्यापन किया और सभी निर्माण कार्य 30 जनवरी तक पूर्ण करने को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए गए।

विकास अधिकारी त्रिलोकाराम दैया ने बताया कि केन्द्र व राज्य सरकार की ओर से पंचायतीराज एवं ग्रामीण विकास विभाग के माध्यम से संचालित महत्ती योजना प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत प्रदेश के ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग के निर्देशानुसार पंचायत समिति क्षेत्र में 8 से 10 जनवरी तक तीन दिवसीय विशेष निरीक्षण कार्यक्रम चलाया जा रहा है। जिसके तहत पंचायत समिति क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में भी प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत करवाए गए मकान निर्माण कार्यों का एवं अब तक अपूर्ण रहे आवासों का मंगलवार को भी पंचायत प्रसार अधिकारियों की टीमों ने अलग-अलग ग्राम पंचायतों में जाकर मौके पर भौतिक सत्यापन एवं अवलोकन किया। साथ ही इस दौरान अपूर्ण रहने वाले सभी आवासों का निर्माण कार्य आगामी 30 जनवरी तक हर हाल में पूर्ण करने के लिए संबंधित लाभार्थियों को सख्त दिशा-निर्देश भी दिए गए। इसके तहत मंगलवार को भोपालगढ़ पंचायत समिति क्षेत्र के पंचायत प्रसार अधिकारी रामकिशोर चौधरी, रामनिवास रलिया, मुकनाराम बेरा व परसराम ढाढिय़ा ने पंचायत समिति क्षेत्र की अलग-अलग ग्राम पंचायतों पहुंचकर प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के मकानों का भौतिक सत्यापन व अवलोकन किया और संबंधित लाभार्थियों को ३० जनवरी तक सभी कार्य पूर्ण करने के लिए पाबंद भी किया।

Manish Panwar Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned