scriptरोडवेज की नई कवायद, रोजाना सुबह-शाम वाट्सएप से मुख्यालय भेजनी होगी हाजरी | rajasthan roadways whatsapp new initiative for staff attendance | Patrika News

रोडवेज की नई कवायद, रोजाना सुबह-शाम वाट्सएप से मुख्यालय भेजनी होगी हाजरी

locationजोधपुरPublished: Feb 23, 2020 05:49:10 pm

Submitted by:

Harshwardhan bhati

रोडवेजकर्मियों को ड्यूटी के प्रति पाबंद करने के लिए मुख्यालय ने नया आदेश जारी किया है। जिसके तहत अब डिपो के मुख्य प्रबंधक को रोजाना ऑफिस आने वाले कार्मिकों की उपस्थिति पंजिका का फोटो सुबह व शाम वाट्सएप के जरिए मुख्यालय भेजना होगा।

rajasthan roadways

Rajasthan roadways retired employees going on agitation and protest

जोधपुर. रोडवेजकर्मियों को ड्यूटी के प्रति पाबंद करने के लिए मुख्यालय ने नया आदेश जारी किया है। जिसके तहत अब डिपो के मुख्य प्रबंधक को रोजाना ऑफिस आने वाले कार्मिकों की उपस्थिति पंजिका का फोटो सुबह व शाम वाट्सएप के जरिए मुख्यालय भेजना होगा। जिससे कर्मचारियों को समय पर ऑफिस आने एवं ड्यूटी पूरी होने के बाद ऑफिस छोडऩे के लिए पाबंद किया जा सके।
अक्सर देखा जाता है कि रोडवेज कार्यालय में ड्यूटी देने वाले कई कार्मिक तय समय से बाद ऑफिस पहुंचते हैं और कई जने ऐसे हैं कि ड्यूटी समय पूरा होने से पहले ही ऑफिस छोडकऱ चले जाते हैं। जिससे ऑफिस का कामकाज प्रभावित होता है। इनमें कई कार्मिक तो ऐसे भी होते है जो रोजाना अपडाउन करते हैं। इसके चलते सुबह देरी से ऑफिस पहुंचते हैं और शाम को भी जल्दी चले जाते हैं। इसको देखते हुए राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम जयपुर ने एक आदेश जारी किया। जिसके चलते अब डिपो के मुख्य प्रबंधक, मुख्य उत्पादन प्रबंधक एवं प्रबंधक संचालन को कर्मचारियों व अधिकारियों की उपस्थिति दर्ज होने के बाद रोजाना सुबह व शाम को उपस्थिति पंजिका की फोटो वाट्सएप के जरिए मुख्यालय भेजनी होगी। जिससे कार्मिक सुबह समय पर ऑफिस आएं और शाम को ड्यूटी समय पूरा होने के बाद कार्यालय छोड़े।
ऑफिस व वॅर्कशॉप कार्मिकों की भेज रहे हाजरी
जोधपुर रोडवेज कार्यालय में चीफ मैनेजर से लेकर चतुर्थ श्रेणी के 24 कार्मिकों व वर्क शॉप में एमओ सहित 26 कार्मिकों की हाजरी रोजाना वाटसएप के जरिए मुख्यालय भेजी जा रही है। जिसमें वर्कशॉप आने वाले आइटीआइ कार्मिकों को भी शामिल है।कार्मिकों को किया पाबंदऑफिस का समय सुबह साढ़े नौ बजे से शाम छह बजे तक है। कार्मिकों को समय पर ऑफिस आने एवं ड्यूटी टाइम पूरा होने के बाद ऑफिस छोडऩे के लिए पाबंद किया है। तथा उपस्थिति पंजिका की फोटो वाट्सएप के जरिए सुबह-शाम मुख्यालय भेज रहे है।
– बी.आर. बेड़ा, मुख्य प्रबंधक, जोधपुर डिपो
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो