राजस्थान की पांच छात्राओं को उच्च शिक्षा के लिए स्कॉलरशिप देगा राना

- राजस्थान एसोसिएशन ऑफ नॉर्थ अमेरिका ने किया एशियन यूनिवर्सिटी फॉर वुमन के साथ करार

 

By: Avinash Kewaliya

Updated: 05 Apr 2021, 09:19 PM IST

जोधपुर।
सात समंदर पार अमेरिका में रह रहे राजस्थानियों के संगठन राजस्थान एसोसिएशन ऑफ नॉर्थ अमेरिका (राना) ने राजस्थान में महिला शिक्षा को बढ़ावा देने के उद्देश्य से स्कॉलरशिप कार्यक्रम शुरू किया है। स्कॉलरशिप के माध्यम से महिलाओं को सामाजिक और आर्थिक रूप से समृद्ध किया जा सकेगा। महिला उच्च शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए ही राना ने एशियन यूनिवर्सिटी फॉर वुमन के साथ करार किया है।

राना के वरिष्ठ सदस्य एवम् एशियन यूनिवर्सिटी फॉर वुमन के एडवाइजरी बोर्ड के सदस्य निर्मल वैद्य ने बताया कि राना एवं एशियन यूनिवर्सिटी फॉर वुमन के साथ करार के तहत चुनिंदा पांच विश्वस्तरीय स्नातक पाठ्यक्रमों में राजस्थान की प्रतिभावान और जरूरतमंद युवतियों को विशेष स्कॉलरशिप प्रदान की जाएगी। स्कॉलरशिप अगस्त 2021 से आरंभ हो रहे शिक्षा सत्र के लिए होगी। पात्र छात्राएं एशियन यूनिवर्सिटी फॉर वुमन में प्रवेश के लिए वेबसाइट पर विस्तृत जानकारी प्राप्त कर 28 मई 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगी, जबकि स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 16 मई 2021 है।
इकोनॉमिक्स, एन्वायरमेंटल साइंस, पॉलिटिक्स, फिलोसोपी एण्ड इकोनॉमिक्स और पब्लिक हेल्थ स्टडीज में स्नातक पाठ्यक्रम में पांच छात्राओं को स्कॉलरशिप प्रदान की जाएगी। चयनित छात्राओं की फीस, हॉस्टल और अंतरराष्ट्रीय यात्रा का खर्च राना द्वारा उठाया जाएगा।

Avinash Kewaliya
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned