scriptREET: Police scissors on the sleeves of female candidates | REET Exam: महिला अभ्य​र्थियों की आस्तीन पर चली पुलिस की कैंची, SEE Video | Patrika News

REET Exam: महिला अभ्य​र्थियों की आस्तीन पर चली पुलिस की कैंची, SEE Video

REET Exam 2022

रीट परीक्षा संपन्न, चारों पारियों में जीके की वजह से कई नहीं कर पाएंगे क्वालिफाई

जोधपुर

Published: July 24, 2022 08:40:43 pm

जोधपुर. राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से आयोजित राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा(रीट-2022) रविवार को दूसरे दिन संपन्न हो गई। शनिवार और रविवार को हुई चारों पारियों की परीक्षा में सामान्य ज्ञान से ही अभ्यर्थियों ने छक्के छुड़ा दिए। शेष विषयों के आसान रहने से 60 फीसदी क्वालिफाइंग माक्र्स लाना आसान है लेकिन जीके की वजह से कई अभ्यर्थी बॉर्डर पर अटक जाएंगे। चारों पारियों में जीके का स्टैंडर्ड एक जैसा रहा। आसान सवाल बिल्कुल नहीं आए। ऐसे प्रश्न पूछे गए जो रीट में पहली बार थे।
REET Exam: महिला अभ्य​र्थियों की आस्तीन पर चली पुलिस की कैंची, SEE Video
REET Exam: महिला अभ्य​र्थियों की आस्तीन पर चली पुलिस की कैंची, SEE Video
रीट परीक्षा रविवार को भी दो पारियों सुबह 10 से दोपहर 12.30 और अपराह्न तीन से शाम 5.30 बजे आयोजित की गई। पहली पारी में कुल 18 हजार 850 अभ्यर्थी रजिस्टर्ड थे, जिसमें से 17 हजार 562 परीक्षा देने पहुंचे। कुल मिलाकर 93.17 प्रतिशत उपस्थिति रही। दूसरी पारी में रजिस्टर्ड 21 हजार 352 में से 18 हजार 840 परीक्षार्थी परीक्षा देने पहुंचे। इस दौरान 88.24 फीसदी उपस्थिति रही। कुल मिलाकर 40 हजार 202 अभ्यर्थियों में से 36 हजार 402 अभ्यर्थी परीक्षा देने पहुंचे। करीब 90 फीसदी उपस्थिति रही।
अभ्यर्थी फिर लेट, पुलिस नहीं पसीजी

रीट परीक्षा के अंतिम दिन भी अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र पर पहुंचने में लेट हो गए। एक घंटा पहले परीक्षा केंद्र के दरवाजे बंद होने से कुछ अभ्यर्थी बाहर ही रह गए। महिला अभ्यर्थी रोने लग गई। परीक्षा केंद्र पर ड्यूटी दे रहे पुलिसकर्मियों का मन नहंी पसीजा। कुछ तो एक से दो मिनट ही देरी से पहुंची, बावजूद पुलिस ने उन्हें अंदर नहीं घुसने दिया। उधर परीक्षा के निर्देशों को ध्यान से नहीं पढऩे की वजह से रविवार को भी परीक्षा केंद्रों के बाहर लंबी आस्तीन की कुर्तियों को कैंची से काटना पड़ा। कान व नाक में पहने गहनों पर भी कैंची चली। पांवों में बिछियां व हाथों में कंगन पहने पहुंची अभ्यर्थियों की खुद की वजह से भी उन्हें देरी का सामना करना पड़ा।
अभ्यर्थियों को देनी पड़ रही दो-दो परीक्षाएं

- नकल की रोकथाम के लिए परीक्षा एजेंसी व परीक्षा केंद्रों पर की गई अव्यवस्थाएं से अभ्यर्थियों को बेंजा परेशानी हुई।

- अपनी बाइक से परीक्षा देकर पहुंचे अभ्यर्थियों को गाड़ी की चाबी भी बाहर रखने को कहा गया। कई अभ्यर्थी बाइक चोरी की टेंशन लेकर ही परीक्षा कक्ष में पहुंचे। परीक्षा केेंद्रों पर पार्किंग की व्यवस्थाएं नहंीं थी। सिक्के, एटीएम कार्ड भी बाहर रखने का कहा।
- परीक्षा केंद्रों के बाहर ढाबे व थड़ी वालों ने 20-20 रुपए लेकर अभ्यर्थियों का सामान रखा और खुद टोकन बांटे।

- परीक्षा केंद्र पर चप्पल की अनुमति दी, बावजूद इसके परीक्षा कक्ष के बाहर चप्पलें उतरवा दी गई।
- प्रतापनगर सहित कई स्कूलों के परीक्षा केंद्र पर स्टाफ ही देरी से पहुंचा। रोल नम्बर की सूची भी परीक्षा केंद्र के बाहर सवा आठ बजे तक नहीं लगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

श्रीनगर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी को लगी गोली, जवान भी घायल38 साल बाद शहीद लांसनायक चंद्रशेखर का मिला शव, सियाचिन ग्लेशियर की बर्फ में दबकर हो गए थे शहीदराष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का देश के नाम संबोधन, कहा - '2047 तक हम अपने स्वाधीनता सेनानियों के सपनों को पूरी तरह साकार कर लेंगे'पंजाब में शुरु हुई सेहत क्रांति की शुरुआत, 75 'आम आदमी क्लीनिक' बन कर तैयार, देश के 75वें वर्षगांठ पर हो जाएंगे जनता को समर्पितMaharashtra: सीएम शिंदे की ‘मिनी’ टीम में हुआ विभागों का बंटवारा, फडणवीस को मिला गृह और वित्त, जानें किसे मिली क्या जिम्मेदारीलाखों खर्च कर गुजराती युवक ने तिरंगे के रंग में रंगी कार, PM मोदी व अमित शाह से मिलने की इच्छा लिए पहुंचा दिल्लीशेयर मार्केट के बिगबुल राकेश झुनझुनवाला की मौत ऐसे हुई, डॉक्टर ने बताई वजहBJP ने देश विभाजन पर वीडियो जारी कर जवाहर लाल नेहरू पर साधा निशाना, कांग्रेस ने किया पलटवार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.