scriptदिन में तीखी धूप से सर्दी से राहत | Relieving cold from hot sun during the day | Patrika News

दिन में तीखी धूप से सर्दी से राहत

locationजोधपुरPublished: Dec 04, 2020 08:20:36 pm

Rajasthan Weather Update
– जोधपुर में लगातार दूसरे दिन पारा 10.8 डिग्री पर

winter_in_rajasthan.jpg

दिन में तीखी धूप से सर्दी से राहत,

जोधपुर. संभाग के अधिकांश हिस्सों में तापमान में उतार चढ़ाव के साथ रात में सर्दी और दिन में तेज धूप से ठंड से राहत रही। दिन में कई हिस्सों में पारा 35 डिग्री तक पास रहने से सूती कपड़े पहनने पड़े हालांकि शाम ढलने के बाद मौसम में तेजी से ठंडक घुलने लगी। मौसम विभाग के अनुसार अगले सप्ताह की शुरुआत में हिमालय से एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ टकराएगा, जिसके असर से सप्ताह के मध्य में बादल आने की संभावना है।
सूर्यनगरी में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान लगातार दूसरे दिन 10.8 डिग्री रहा जो इस सीजन का सबसे न्यूनतम तापमान है। सुबह सर्दी का मौसम रहा। लोगों को घर से जाप्ता करके निकलना पड़ा। मौसम साफ होने से धूप जल्दी खिल गई और तापमान बढऩे लगा। सुबह 10 बजे के बाद सर्दी का असर कम होने लग गया। दोपहर 12 बजे तो गर्म कपड़ों में तपिश महसूस होने लग गई। अधिकतम तापमान 32.2 डिग्री पर पहुंचा। धूप तीखी होने के कारण चुभन हो रही थी। जिले के ग्रामीण हिस्सों में भी ऐसा ही मौसम रहा।
जैसलमेर में सर्दी कम रही। यहां रात का तापमान 16.6 व दिन का 33 डिग्री मापा गया। बाड़मेर में न्यूनतम तापमान 13.6 व अधिकतम 34.4 डिग्री रहा। माउंट आबू में रात का तापमान 4 व दिन का 26.4 डिग्री रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो