उद्योगों के लिए संकट का दौर, मिलकर हल करेंगे समस्याएं

जोधपुर के प्रमुख औद्योगिक संगठन के नवनिर्वाचित अध्यक्ष ने कही यह बात

By: Amit Dave

Published: 24 Jun 2020, 10:54 AM IST

जोधपुर।
पश्चिमी राजस्थान के प्रमुख औद्योगिक संगठन मरुधरा इंडस्ट्रीज एसोसिएशन (एमआइए) के नवनिर्वाचित अध्यक्ष भंवरलाल चौपड़ा ने बताया कि कोरोना महामारी, लॉकडाउन व वैश्विक मंदी के कारण वर्तमान समय में उद्योग संकट के दौर से गुजर रहे है। ऐसी स्थिति में सभी उद्योग मिलकर औद्योगिक समस्याओं का हल करेंगे। चौपड़ा ने बताया कि अध्यक्ष के रूप में उनकी प्राथमिकता सभी उद्योगों की समस्याओं को समझकर राज्य सरकार से उनके निराकरण की मांग करेंगे।
--
सरकार उद्योगों के विकास को लेकर गंभीर
चौपड़ा ने बताया कि लॉकडाउन अवधि में दो-तीन बार प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए उद्योगों की समस्याओं से अवगत कराया है। सरकार तक उद्योगों की समस्याएं पहुंच रही है। मुख्यमंत्री स्वयं उद्योगों की समस्याओं को लेकर गंभीर है। प्रदेश की औद्योगिक नीति को उद्यमियों के लिए सरल बनाई गई है। फिर भी, उद्योग नीति में किसी उद्योग विशेष के लिए कोई कमी रह गई है या औद्योगिक संगठनों की वाजिब मांग है, तो उसको सरकार तक पहुंचाएंगे।
--
नई कार्यकारिणी में अनुभवी व युवाओं की सशक्त टीम
चौपड़ा ने बताया कि जोधपुर का मरुधरा इंडस्ट्रीज एसोसिएशन प्रदेश का सक्रिय व सशक्त औद्योगिक संगठन है, जो उद्यमियों की समस्याओं को लेकर सजग रहा है व समस्याओं को हल कराने में सफल रहा है। हाल ही निर्वाचित नई कार्यकारिणी में अनुभवी व युवा उद्यमियों की सशक्त टीम है, जो औद्योगिक विकास के लिए तत्पर रहेगी। चौपड़ा कई औद्योगिक संगठनों से सक्रिय रूप से जुड़े हुए है। चौपड़ा एमआइए के उपाध्यक्ष, जोधपुर प्रदूषण निवारण ट्रस्ट के ट्रस्टी, राजस्थान स्टेनलेस री-रोलर्स एसोसिएशन के सभी पदों पर रह चुके है।

Amit Dave Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned