scriptअगस्त तक पूरा होगा आरयूबी का सपना | RUB will be complete in august | Patrika News
जोधपुर

अगस्त तक पूरा होगा आरयूबी का सपना

 
पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
फलोदी. शहर के अम्बेडकर सर्किल स्थित एलसी 58 रेलवे फाटक पर आरयूबी निर्माण को लेकर आ रही समस्याओं के समाधान के बाद पटरियों के नीचे ब्लॉक्स लगा दिए गए है और निर्माण कार्य जारी है। अब आरयूबी में रेलवे लाइन के आस-पास शेष रही रिटेनिंग वॉल का निर्माण किया जा रहा है। उसके बाद अण्डर ब्रिज की सीसी सड़क का निर्माण शुरू होगा। आरएसआरडीसी ने अगस्त माह में निर्माण कार्य पूर्ण होने की संभावना जताई है।

जोधपुरJul 19, 2019 / 10:40 am

Mahesh

फलोदी में चल रहा आरयूबी निर्माण

फलोदी में चल रहा आरयूबी निर्माण

अब तक हुआ ये कार्य-

यहां आरयूबी निर्माण के लिए दोनों तरफ अधिकांश रिटेनिंग वॉल व ब्लॉक्स का निर्माण पूर्व में कर लिया गया था। यह आरयूबी करीब 3 सौ मीटर लम्बा होगा तथा इसमें 28 ब्लॉक्स लगे है। टू लेन सड़क के इस आरयूबी निर्माण में 11.74 करोड़ की राशि खर्च होनी है।
यातायात किया जा रहा है डायवर्ट-

अण्डरब्रिज निर्माण के चलते पिछले काफी दिनों से यातायात को राईकाबाग अण्डर ब्रिज व एनएच-११ से डायवर्ट किया जा रहा है। एैसे में यहां से गुजरने वाले वाहन चालकों काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है तथा लोग आरयूबी निर्माण पूर्ण होने का इंतजार कर रहे है।
रेलवे की स्वीकृति से खुली राह-

आरयूबी निर्माण कार्य शुरू होने के बाद पटरियों के नीचे खुदाई के लिए गर्डर लगाने के लिए रेलवे की स्वीकृति की आवश्यकता थी। लम्बे समय के इंतजार के बाद रेलवे की स्वीकृति मिली। अलग-अलग तीन बार मिले रेलवे ब्लॉकेज के दौरान गर्डर लगाकर खुदाई करने व ब्लॉक्स लगाने के काम हो गए। इसके बाद आरयूबी निर्माण की राह खुली। (कासं)
अगस्त में पूरा होगा निर्माण-

एलसी 58 रेलवे क्रॉस पर अण्डर निर्माण में इन दिनों शेष रही रिटेनिंग वॉल का निर्माण चल रहा है तथा जुलाई में पूरा होगा। इसके बाद ब्रिज की सीसी सड़क का निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा। अगस्त में सभी कार्य पूर्ण हो जाएंगे। योगेन्द्र शर्मा, परियोजना निदेशक, आरएसआरडीसी, जोधपुर
———-

Home / Jodhpur / अगस्त तक पूरा होगा आरयूबी का सपना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो