scriptशनि हुए मार्गी, कई राशि के जातकों को मिलेगी राहत | Saturn becomes pathetic, people of many zodiac signs will get relief | Patrika News

शनि हुए मार्गी, कई राशि के जातकों को मिलेगी राहत

locationजोधपुरPublished: Oct 12, 2021 12:48:19 pm

Submitted by:

Nandkishor Sharma

 
 
141 दिन बाद शनि मार्गी होने से वक्री अवस्था में होंगे कमजोर

शनि हुए मार्गी, कई राशि के जातकों को मिलेगी राहत

शनि हुए मार्गी, कई राशि के जातकों को मिलेगी राहत

जोधपुर. शनिदेव सोमवार को वक्री से मार्गी होने पर कई राशियों के जातकों को राहत मिलेगी। शनि ग्रह सभी नौ ग्रहों में सबसे धीमी चाल से चलने वाले ग्रह हैं। ज्योतिषियों के अनुसार शनि ग्रह की विशेष भूमिका होती है। शनिदेव का राशि परिवर्तन सभी राशि के जातकों पर गहरा प्रभाव पड़ता है। शनि की महादशा, साढ़ेसाती और ढ़ैय्या को बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है। पिछले 141 दिनों से शनिदेव मकर राशि में विराजमान थे और वक्री चाल से चल रहे हैं। ज्योतिष में शनि की व्रकी चाल को उल्टी चाल और मार्गी को सीधी चाल कहा जाता है। शनिदेव जब वक्री होते हैं तो जिन जातकों पर साढ़ेसाती और ढैय्या लगी हुई होती है उनकी परेशानियां बढ़ जाती हैं। सोमवार को शनि वक्री से मार्गी होने पर कुछ राशियों की परेशानियां कम हो जाएंगा । ज्योतिषियों के अनुसार धनु राशि पर साढ़ेसाती का आखिरी चरण चल रहा है। ऐसे में 11 अक्टूबर को शनि मार्गी होने से धनु राशि वालों की परेशानियां कुछ कम होंगी। इसके अलावा मिथुन और तुला राशि की भी परेशानियां कम होंगी।
तीन राशि पर है शनि की साढ़ेसाती
वर्तमान में शनि मकर राशि में विराजमान हैं। ऐसे में धनु, मकर और कुंभ राशि पर शनि की साढ़ेसाती लगी हुई है। धनु राशि के जातकों पर शनि की साढ़ेसाती का आखिरी चरण चल रहा है। शनि की साढ़ेसाती किसी राशि पर तीन चरणों में आती है। ज्योतिष पंडित एस के जोशी के अनुसार शनि सोमवार को सुबह 7 बजकर 48 मिनट पर मार्गी हो चुके है। शनि देव 141 दिन बाद शनि मार्गी हो रहे हैं। वक्री अवस्था में शनि कमजोर माने गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो