scriptScorching heat throughout the day, thunderstorms in the evening | Weather: एक ही दिन में मौसम के दो रंग, दिनभर भीषण गर्मी, शाम को आंधी-बूंदाबांदी | Patrika News

Weather: एक ही दिन में मौसम के दो रंग, दिनभर भीषण गर्मी, शाम को आंधी-बूंदाबांदी

- शाम को पलटा मौसम, कई जगह अंधड़ और बूंदाबांदी
- अगले दो-तीन दिन बढ़ेगा पारा

 

जोधपुर

Updated: April 25, 2022 08:38:11 pm

जोधपुर. संभाग में सोमवार को मौसम के दो रंग देखने को मिले। दिनभर भीषण गर्मी पड़ने के बाद शाम को जिले के कई हिस्सों में मौसम ने पलटा खाया। तेज आंधी आने के साथ कई जगह बूंदाबांदी हुई। आसमां में बादलों की गर्जना व बिजली की चकाचौंक के साथ हल्की बारिश हुई। अंधड़ से ग्रामीण हिस्से में जीवन अस्त व्यस्त हो गया। जिले के फलोदी, ओसियां, देणोक और आससास के गांवों में आंधी-बूंदाबांदी का मौसम रहा।
मौसम विभाग के अनुसार अगले दो तीन दिन तापमान में बढ़ोतरी होने की संभावना है। कई इलाकों में पारा 45 डिग्री को पार कर सकता है। इस दौरान हीट वेव चलने की भी आशंका है। भयंकर गर्मी पड़ने से दोपहर बाद धूल भरी हवाएं चलने का भी संभावना रहेगी। मौसम विभाग और चिकित्सकों ने लोगों काे गर्मी से बचाव की सलाह दी है।
Weather: एक ही दिन में मौसम के दो रंग, दिनभर भीषण गर्मी, शाम को आंधी-बूंदाबांदी
Weather: एक ही दिन में मौसम के दो रंग, दिनभर भीषण गर्मी, शाम को आंधी-बूंदाबांदी
सूर्यनगरी में सोमवार को न्यूनतम तापमान 26.4 डिग्री रहा। आसमां साफ होने से सुबह से ही चटख धूप निकली। सुबह आठ बजे ही वातावरण गर्म होने लग गया। दस बजे तक धूप में पड़ा सामान तपने लग गया। दोपहर होते होते पारा 42.5 डिग्री तक पहुंचा। तापमान अधिक होने से शाम ढलने के बाद भी मौसम में तपिश बनी रही। रातें गर्म होने दिनभर कूलर व एसी ऑन रखने पड़े। जिले के ग्रामीण हिस्सों में गर्म हवाएं चलने जनजीवन अस्त व्यस्त रहा। फलोदी में रात का पारा तीस और दिन का 43 डिग्री के पास रहा।
बाड़मेर और जैसलमेर में भी आसमां से आग बरस रही थी। दोनों स्थानों पर न्यूनतम तापमान क्रमश: 28.4 व 27.4 डिग्री और अधिकतम 43.9 व 43.4 डिग्री रहा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.