सीवरेज सुधार और टै्रफिक लूपिंग सिस्टम की मिली सौगात

- राज्य सरकार के बजट में घोषणाएं

By: Avinash Kewaliya

Published: 24 Feb 2021, 01:16 PM IST

जोधपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने तीसरे कार्यकाल का तीसरा बजट प्रस्तुत किया। जोधपुर को कई सौगातें दी है। इंफ्रास्ट्रक्चर में भी कई सौगातें दी गई है। इसमें सीवरेज और यातायात सुधार की घोषणाओं में कुछ राहत दी गई है।
भैरव नाले के लिए भी बजट दिया गया है।
इस प्रकार मिली सौगात
शहर के आधे से अधिक बरसाती पानी की निकासी नहीं होने से कई कॉलोनियां पानी का भराव होता है। लेकिन अब शोभावतों की ढाणी से से जोजरी नदी तक नाला निर्माण के लिए 191 करोड़ का प्रावधान किया है। पिछले बजट में इसकी डीपीआर की घोषणा हुई थी। श्रमिक कॉलोनियां में पानी भराव की समस्या भी दूर होगी।

सीवरेज प्लान
शहर के भीतरी क्षेत्र व नई बसी कॉलोनियों में सीवरेज की समस्या काफी पुरानी है। इसी कारण जोधपुर से नगर निगम ने प्रोजेक्ट भेजे थे इसके विकास के लिए। सीएम गहलोत ने 309 करोड़ का प्रावधान किया है। इससे पुरानी लाइनें बदली जा सकेगी तो साथ ही बड़ी ट्रंक लाइन को भी बदला जा सकेगा।

कंवेंशन सेंटर
पिछले बजट में अंतर्राष्ट्रीय स्तर के कंवेेंशन सेंटर के लिए डीपीआर की घोषणा की गई थी। इस बार इसके लिए 60 करोड़ का प्रावधान सीएम गहलोत ने किया है। 150 सौ की क्षमता का ऑडिटोरियम व कंवेंशन सेंटर प्रभावित है। इसे फिलहाल पालिटेक्निक कॉलेज में प्रस्तावित किया गया है।

Avinash Kewaliya
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned