तस्करों का नया फंडा, लग्जरी बस से कर रहे थे डोडा पोस्त की तस्करी

तस्करों का नया फंडा, लग्जरी बस से कर रहे थे डोडा पोस्त की तस्करी

Manish Panwar | Publish: May, 26 2018 09:10:06 PM (IST) Jodhpur, Rajasthan, India

लखनऊ से जोधपुर आ रही एक निजी ट्रेवल्स की स्लीपर बस से पुलिस ने तीन थैलों में भरा 24 किलो डोडा पोस्त बरामद किया है।

बिलाड़ा.
लखनऊ से जोधपुर आ रही एक निजी ट्रेवल्स की स्लीपर बस से पुलिस ने तीन थैलों में भरा 24 किलो डोडा पोस्त बरामद किया है। जिस बस से यह डोडा लाया जा रहा था। उस बस चालक, कंडक्टर सहित डोडापोस्त के तस्कर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

पुलिस उप अधीक्षक सेठाराम बंजारा ने बताया कि डांगियावास थाना क्षेत्र के बिसलपुर गांव का नारायणराम पुत्र सूरजाराम जाट के लखनऊ के आस-पास के गांवों में तालाब खुदाई के लिए ट्रैक्टर लगा रखे है। वह जब भी वहां से अपने गांव आता तो थैलों-कट्टों में डोडापोस्त भरकर लेकर आता था। इस बार तीसरे चक्कर के दौरान पुलिस को इसकी सूचना मिल गई। इस पर पुलिस निरीक्षक सुनील मीणा ने मय स्टाफ थाने के आगे नाकबंदी कर धर दबोचा।
सुनील मीणा ने बताया कि नारायणराम यह डोडा पोस्त बस चालक श्रवणराम पुत्र रामाराम जाट निवासी बायतू को जानकारी देकर ला रहा था। साथ ही खलासी भी पूरे रास्ते में टोल एवं पुलिस का ध्यान रख जानकारी नारायणराम एवं चालक को देता रहा लेकिन यहां पहुंचते-पहुंचते ये लोग धरे गए। मीणा के अनुसार तीनों थैलों में से 24 किलो डोडा जब्त किया। बस चालक ने इसके बदले चार हजार रुपए का किराया वसूला था।

तस्करों का नया तरीका
अफीम एवं डोडा पोस्त की तस्करी करने वाले तस्कर आए दिन नए-नए प्रयोग करते रहे है। अब लग्जरी कारों के बजाय अब उत्तरप्रदेश से अफीम एवं डोडा लाना शुरू कर दिया। तस्करों ने इस मार्ग पर चलने वाली निजी लग्जरी एसी बसों को तस्करी के लिए चुना। इसके लिए बस चालकों-कंडक्टरों की मिलीभक्ति शामिल है। पुलिस ने डोडा तस्कर के साथ-साथ, बस चालक श्रवणराम एवं कंडक्टर चेतनराम पुत्र जोठाराम जाट को भी गिरफ्तार किया है। इनसे पुलिस पूछताछ कर रही है तथा रविवार प्रात: न्यायालय में पेश किया जाएगा।पुलिस इस मामले में आरोपियों से पूछताछ रही है। साथ ही इस मामले से पुलिस अन्य जानकारी जुटाने का प्रयास कर रही है।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned