script

सोशल मीडिया पर लगाया जोर तो भी बच नहीं पाएंगे नेताजी

locationजोधपुरPublished: Nov 13, 2018 06:32:11 pm

Submitted by:

Avinash Kewaliya

इलेक्ट्रॉनिक, सोशल मीडिया व पेड न्यूज पर रहेगी नजर

social media,Election Commission,jodhpur news,

सोशल मीडिया पर लगाया जोर तो भी बच नहीं पाएंगे नेताजी

जोधपुर. जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) डॉ. रविकुमार सुरपुर की अध्यक्षता में सोमवार को उनके कक्ष में एमसीएमसी व मीडिया प्रकोष्ठ की बैठक हुई। बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी ने इलेक्ट्रॉनिक, सोशल मीडिया व पेड न्यूज पर विशेष नजर रखने के निर्देश दिए। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बैठक में कहा कि मॉडल कोड अॅाफ कंडक्ट के तहत सोशल मीडिया पर विशेष नजर रखनी होगी। बैठक में प्रभारी अधिकारी एमसीएमसी व नगर निगम उपायुक्त अनुराग भार्गव ने बताया कि जिला निर्वाचन अधिकारी की अध्यक्षता में जिला स्तरीय मीडिया सर्टिफिकेशन एवं मॉनिटरिंग कमेटी गठित है।
एमसीएमसी सदस्य सचिव व सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी राजेन्द्रसिंह राठौड़ ने बैठक में सूचना केन्द्र में स्थापित मीडिया प्रकोष्ठ की व्यवस्थाओं, तैयारियों व कार्य प्रणाली के बारे में जानकारी दी। सहायक जनसंपर्क अधिकारी साक्षी पुरोहित ने बैठक में बताया कि प्रकोष्ठ द्वारा चुनाव के दौरान दिए जाने वाले विज्ञापनों की लागत राशि को लेखा दल को भिजवाई जाएगी। बैठक में एमसीएमसी के सदस्य व आकाशवाणी केन्द्र निदेशक महेन्द्र लालस व सेवानिवृत्त प्रोफेसर व सदस्य प्रोफेसर मूलसिंह राठौड़ भी उपस्थित थे।
आदर्श आचार संहिता संबंधी 29 शिकायतों का निस्तारण

जोधपुर. विधानसभा चुनाव के तहत जिले में आदर्श आचार संहिता संबंधी 29 शिकायतें प्राप्त हुई व सभी का निस्तारण कर दिया गया।
आचार संहिता संबंधी शिकायतों के निवारण के लिए एमसीसी व ईईएम प्रकोष्ठ का गठन किया गया। जिसके प्रभारी अधिकारी व कुलसचिव जेएनवीयू भंवरसिंह संादू हैं। यह प्रकोष्ठ 25 अक्टूबर से संचालित हो रहा है। प्रकोष्ठ में अब तक चुनाव आयोग जयपुर से 18 व स्थानीय जिला स्तर पर 11 शिकायतें प्राप्त हुई और सभी का निस्तारण कर दिया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो