scriptCumin theft case: चोरी का जीरा खरीदने वालों पर गिरेगी गाज | Stolen cumin not found | Patrika News

Cumin theft case: चोरी का जीरा खरीदने वालों पर गिरेगी गाज

locationजोधपुरPublished: May 06, 2022 11:19:20 pm

Submitted by:

pawan pareek

कृषि उपज मंडी से चोरी हुए जीरे की बरामदगी और आरोपियों की तलाश के लिए आईजी स्तर पर पुलिस की 11 सदस्यीय स्पेशल टीम का गठन किया गया है, जो मंडी से जीरा चुराने वालों के साथ चोरी का जीरा खरीदने वालों पर भी कार्यवाही करने की तैयारी कर रही है।

फलोदी (जोधपुर) . कृषि उपज मंडी से चोरी हुए जीरे की बरामदगी और आरोपियों की तलाश के लिए आईजी स्तर पर पुलिस की 11 सदस्यीय स्पेशल टीम का गठन किया गया है, जो मंडी से जीरा चुराने वालों के साथ चोरी का जीरा खरीदने वालों पर भी कार्यवाही करने की तैयारी कर रही है।
थानाधिकारी राकेश ख्यालिया ने बताया कि टीम ने ट्रक मालिक से पूछताछ शुरू कर दी है और ट्र्क चालक, खलासी के विरूद्ध गिरफ्तारी वारण्ट जारी किया जाकर इनकी चल व अचल सम्पति को कुर्क करने की तैयारी शुरू की है। ख्यालिया ने बताया कि चोरी का माल खरीदने वालों के खिलाफ भी कार्यवाही जाकर उन्हें भी आरोपी बनाकर माल की शतप्रतिशत बरामदगी की जाएगी।
मंडी बंद के बाद पुलिस आई एक्शन मोड में

गौरतलब है कि मंडी से गुजरात की ऊंझा मंडी भेजने के दौरान बीच रास्ते में जीरा की चोरी करने वाले आरोपियों के विरूद्ध कार्यवाही करने और माल बरामदगी को लेकर तीन दिनों से कृषि उपज मंडी का व्यापार बंद है, जिससे सरकार को जीएसटी व मंडी टैक्स का नुकसान हो रहा है। ऐसे में पुलिस ने अब इस प्रकरण को चैलेंज के तौर पर लेते हुए स्पेशल टीम का गठन किया है और प्रकरण में शामिल सहयोगियों और चोरी का माल खरीदने वालों पर शिकंजा कसने की तैयारी शुरू कर दी है।
भारतीय किसान संघ व किराणा व्यापार संघ ने किया बंद का समर्थन
इससे पूर्व भारतीय किसान संघ व किराणा व्यापार संघ ने गुरुवार को मंडी बंद का समर्थन करते हुए जीरा बरामदगी कर आरोपियों को गिरफ्तार नहीं करने पर आन्दोलन तेज करने और पूरे शहर का व्यापार बंद करने की चेतावनी दी।
मंडी में व्यापार शुरू करने को लेकर उपखण्ड अधिकारी डॉ. अर्चना व्यास व कृषि मंडी सचिव जयकिशन सोनी ने वार्ता कर मंडी में व्यापार सुचारू शुरू करने के लिए व्यापार मंडल से वार्ता की, लेकिन वार्ता तो सफल नहीं हुई, लेकिन भारतीय किसान संघ ने दो-तीन दिन में आरोपियों को गिरफ्तार नहीं करने की सूरत में किसानों की ओर से बड़ा आन्दोलन शुरू करने की चेतावनी दे दी।

ये थे प्रतिनिधिमण्डल में

इस दौरान भारतीय किसान संघ के सम्भाग अध्यक्ष नरेश व्यास, जिलाध्यक्ष राजेन्द्र व्यास, कृषि मंडी व्यापार संघ अध्यक्ष जयप्रकाश लालजी पुरोहित, सचिव धनसुख टरू, किराण व्यापार संघ अध्यक्ष सुनिल टरू ने अलग-अलग ज्ञापन सौंपे। वार्ता के दौरान व्यापार मंडल व किसान संघ प्रतिनिधि मंडल के टाइगर टरू, हरीश पुरोहित, मिया रमजान सहित विभिन्न व्यापारी मौजूद रहे। जिन्होंने जीरा चुराने वाले आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो