scriptजोधपुर से चुरा कर सीमावर्ती गांवों में सस्ती बेचता मोटरसाइकिल, खरीदार भी गिरफ्तार | Stolen from Jodhpur sells motorcycles in border villages cheap | Patrika News

जोधपुर से चुरा कर सीमावर्ती गांवों में सस्ती बेचता मोटरसाइकिल, खरीदार भी गिरफ्तार

locationजोधपुरPublished: Feb 25, 2020 02:37:54 pm

साल में 57 बाइक चुराने वाला चढ़ा पुलिस के हत्थे

जोधपुर से चुरा कर सीमावर्ती गांवों में सस्ती बेचता मोटरसाइकिल, खरीदार भी गिरफ्तार

जोधपुर से चुरा कर सीमावर्ती गांवों में सस्ती बेचता मोटरसाइकिल, खरीदार भी गिरफ्तार

जोधपुर. शास्त्रीनगर थाना पुलिस ने सोमवार को शातिर दुपहिया वाहन चोर व सस्ते दामों पर चोरी की मोटरसाइकिलें खरीदने के आरोपी वृद्ध को गिरफ्तार कर 57 मोटरसाइकिलें बरामद की। ये मोटरसाइकिलें एक ही युवक ने चुराकर तीन से चार हजार रुपए में जैसलमेर के झिनझिनयाली व सीमावर्ती क्षेत्र के गांवों में बेची थी।
पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) प्रीति चन्द्रा के अनुसार पुलिस ने मूलत: बीकानेर जिले में पुंगल फांटा हाल पाल बाइपास निवासी राजूसिंह उर्फ मोहनसिंह (27) पुत्र किशनसिंह को हिरासत में लेकर पूछताछ की। उसने 57 बाइक चुराना कबूल कर लिया।
एडीसीपी उमेश ओझा, आइपीएस दिगंत आनंद व थानाधिकारी राजेन्द्रसिंह के नेतृत्व में एसआई शैतानसिंह व टीम ने उससे मिले सुरागों के आधार पर झिनझिनयाली गांव में तलाश शुरू की। झिनझिनयाली निवासी भुटाराम (56) पुत्र हजाराराम को हिरासत में लेकर उसकी निशानदेही पर चोरी की 24 मोटरसाइकिल बरामद की गई। वहीं, राजूसिंह की सूचना पर 29 बाइक अन्य जगहों से बरामद हुई। राजू ने चार मोटरसाइकिलें मंडली थानान्तर्गत सिमरखिया निवासी फतेह खान को बेची थी। इन बाइक को भी जब्त कर लिया गया। चोरी के आरोप में राजूसिंह और चोरी की बाइक खरीदने के आरोप में झिनझिनयाली निवासी भुटाराम को गिरफ्तार किया गया। चेन लूट के मामले में जेल में बंद फतेह खान को प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया जाएगा।
बता नहीं सका कितनी चोरियां की
पुलिस का कहना है कि आरोपी राजूसिंह शातिर वाहन चोर है। पकड़ में आने पर एकबारगी तो वह बता ही नहीं सका कि उसने कितने दुपहिया वाहन चुराए हैं। सख्त पूछताछ में उसने धीरे-धीरे गत एक साल में ५७ बाइक चुराना कबूल किया।
दोपहर को चुराता, तडक़े ले जाता
आरोपी दोपहर अथवा शाम को मोटरसाइकिल चुराता और पाल बाइपास व आस-पास सुनसान जगह खड़ी कर देता था। दूसरे दिन तडक़े चार बजे बाइक सडक़ मार्ग से झिनझिनयाली ले जाकर भुटाराम व आस-पास के ग्रामीणों को तीन से चार हजार रुपए में बेचता देता। इस राशि को वह शौक मौज में उड़ा देता था।
चेन लुटेरों से मिले सुराग
चौहाबो थाना पुलिस ने 27 जनवरी को पूनमचंद उर्फ पीयूष भाटी उर्फ पवन व फतेह खान को गिरफ्तार किया था। दोनों ने दो दर्जन चेन लूट स्वीकार की थी। आरोपी फतेह खान ने भी राजूसिंह से चोरी की चार मोटरसाइकिलें खरीदी थी। उसी से पुलिस को बाइक चोर के सुराग मिले।

ट्रेंडिंग वीडियो