script

घने बादलों के साथ आज चलेगी तेज हवा, पारा गिरेगा

locationजोधपुरPublished: Apr 19, 2021 08:00:56 pm

Thar Weather
– कल से मौसम साफ होगा

घने बादलों के साथ आज चलेगी तेज हवा, पारा गिरेगा

घने बादलों के साथ आज चलेगी तेज हवा, पारा गिरेगा

जोधपुर. पश्चिमी विक्षोभ के कारण सोमवार को मारवाड़ के अधिकांश हिस्सों में दिनभर बादलों की आवाजाही बनी रही। मध्यम गति से हवा भी चलती रही, हालांकि इससे गर्मी पर कोई फर्क नहीं पड़ा। तापमान कल के समान ही बना रहा जिससे तेज गर्मी ने लोगों को हलकान किए रखा। मंगलवार को भी बादलों की रेलमपेल रहेगी लेकिन साथ में तेज हवाएं चलेगी। इससे दिन के तापमान में दो से तीन डिग्री की गिरावट आने की संभावना है। बुधवार से मौसम साफ होना शुरू हो जाएगा। सप्ताहांत फिर से तेज गर्मी पड़ेगी।
सूर्यनगरी में सोमवार की सुबह बादलों की ओट में हुई। न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। बादलों के कारण सुबह मौसम सामान्य बना हुआ था। सूरज के क्षितिज पर चढऩे के साथ शहर गर्मी की आगोश में आने लगा। दिनभर बादलों की आवाजाही के बावजूद दोपहर में पारा 39.9 डिग्री पर पहुंच गया। गर्मी के कारण शहरवासी बेहाल हो गए। गर्मी से राहत के लिए कूलर व एसी का सहारा लेना पड़ा। शाम ढलने के बाद भी मौसम का मिजाज गर्म रहा। वातावरण में गर्मी के कारण फुटपाथ पर गुजर बसर करने वाले लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। ग्रामीण हिस्सो में भी गर्मी का मौसम रहा। फलोदी में न्यूनतम तापमान 28.8 व अधिकतम 40.6 डिग्री रहा।
बाड़मेर और जैसलमेर में कल के समान तेज गर्मी का मौसम रहा। वहां रात का तापमान क्रमश: 28.4 व 23.8 और दिन का 41.7 व 41.5 डिग्री मापा गया।

ट्रेंडिंग वीडियो