scriptएक ही कक्ष में दो कक्षाओं की छात्राएं दे रही थी परीक्षा | Students of two classes were giving the exam in the same room | Patrika News

एक ही कक्ष में दो कक्षाओं की छात्राएं दे रही थी परीक्षा

locationजोधपुरPublished: Dec 14, 2019 10:57:59 pm

Submitted by:

Manish kumar Panwar

संयुक्त निदेशक (माशि) ने जताई नाराजगी

एक ही कक्ष में दो कक्षाओं की छात्राएं दे रही थी परीक्षा

एक ही कक्ष में दो कक्षाओं की छात्राएं दे रही थी परीक्षा

बाप. स्थानीय बालिका विद्यालय भवन में चल रहे निष्ठा शिविर से अद्र्धवार्षिक परीक्षा दे रही बालिकाओं की परेशानी देख संयुक्त निदेशक (माशि) प्रेमचंद सांखला ने इसे गंभीरता से लिया। वे यहां शनिवार को निष्ठा शिविर के निरीक्षण को आए थे।
इस दौरान उन्होंने देखा कि एक ही भवन में चल रहे निष्ठा शिविर से विद्यालय भवन छोटा पडऩे लग गया है। इसमें एक ही कक्ष में दो-दो कक्षाओं की छात्राएं परीक्षा दे रही थी। इस पर सांखला ने आयोजकों से कहा कि जब विद्यालय में पर्याप्त स्थान नहीं है तो उन्होंने निष्ठा शिविर यहां क्यों करने का निर्णय किया। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि वे भविष्य में छात्राओं के भविष्य के खिलवाड़ करते हुए ऐसे आयोजन न करें। इस दौरान उन्होंने एसीबीईओ को आगामी दिनों भवन परिवर्तन करने के निर्देश भी दिए। इस पर एसीबीईओ ने उन्हें आश्वस्त किया कि अन्य भवन उपलब्ध होते ही शिविर वहां करने की व्यवस्था कर जाएगी।
उल्लेखनीय है सात चरणों में चलने वाला यह निष्ठा शिविर ७ जनवरी तक चलेगा। इस शिविर अवधि में बालिकाओं को खासी परेशानी उठानी पड़ रही है और उनका अध्ययन भी बाधित हो रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो