scriptAcb rajasthan: एक लाख रुपए रिश्वत लेते उप निरीक्षक गिरफ्तार | Sub-inspector arrested for taking bribe of one lakh rupees | Patrika News

Acb rajasthan: एक लाख रुपए रिश्वत लेते उप निरीक्षक गिरफ्तार

locationजोधपुरPublished: Jun 27, 2022 11:29:07 pm

Submitted by:

Abhishek Bissa

 
– दईजर में ग्रामीण पुलिस लाइन परिसर िस्थत महिला थाने में एसीबी कार्रवाई- दहेज के लिए प्रताडि़त करने के मामले में एफआर लगाने की एवज में मांगे थे डेढ़ लाख रुपएजोधपुर।

Acb rajasthan: एक लाख रुपए रिश्वत लेते उप निरीक्षक गिरफ्तार

Acb rajasthan: एक लाख रुपए रिश्वत लेते उप निरीक्षक गिरफ्तार

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की ग्रामीण इकाई ने सोमवार रात दईजर में ग्रामीण पुलिस लाइन परिसर िस्थत महिला थाना (ग्रामीण) में उप निरीक्षक गिरधारीलाल को एक लाख रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। देर रात तक कार्रवाई चल रही थी।ब्यूरो के उप महानिरीक्षक कैलाश बिश्नोई ने बताया कि मूलत: नागौर हाल बिलाड़ा क्षेत्र निवासी एक व्यक्ति की शिकायत पर महिला थाना (ग्रामीण) के एसआइ गिरधारीलाल को एक लाख रुपए रिश्वत लेने पर गिरफ्तार किया गया है। उसने परिवादी से थाना परिसर में रिश्वत ली। तभी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश के निर्देशन में निरीक्षक अमराराम खोखर ने दबिश देकर एसआइ गिरधारीलाल को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। उससे मामले से संबंधित पत्रावली जब्त की गई है।
एफआर लगाने की एवज में मांग रहा था डेढ़ लाख रुपएपरिवादी की पुत्रवधू ने 28 मई को बिलाड़ा थाने में पति व ससुराल पक्ष के खिलाफ दहेज के लिए तंग व प्रताडि़त करने का मामला दर्ज कराया था। जो जांच के लिए महिला थाना (ग्रामीण) में भेज दिया गया था। एसआइ गिरधारीलाल को जांच सौंपी गई थी। इस बीच, दोनों पक्षों में समझौता हो गया था। इस संबंध में कोर्ट में बयान भी हो गए थे। इसके बावजूद एफआइआर में एफआर लगाने की एवज में एसआइ गिरधारीलाल ने डेढ़ लाख रुपए मांगे थे। महिला के ससुर ने एसीबी की ग्रामीण चौकी में लिखित शिकायत दर्ज कराई थी। 11 जून को गोपनीय सत्यापन कराया गया तो एक लाख रुपए रिश्वत मांगने की पुष्टि हुई थी। परिवादी के आग्रह पर एसआइ गिरधारीलाल एक लाख रुपए लेने पर सहमत हुआ था।
थाना परिसर में ली घूसएसीबी ने सोमवार को ट्रैप कार्रवाई की योजना बनाई। परिवादी को रिश्वत राशि देने के लिए दईजर की पुलिस लाइन परिसर िस्थत महिला थाना (ग्रामीण) में बुलाया गया, जहां परिवादी ने एसआइ को एक लाख रुपए दिए। तभी एसीबी ने दबिश देकर एसआइ गिरधारीलाल को रिश्वत लेने पर पकड़ लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो