scriptरिश्वत लेने के आरोपी तनावड़ा सरपंच को जेल | Tanawara Sarpanch sentenced to get bribe | Patrika News

रिश्वत लेने के आरोपी तनावड़ा सरपंच को जेल

locationजोधपुरPublished: Mar 08, 2019 06:50:58 pm

Submitted by:

jitendra Rajpurohit

– एनओसी जारी करने की एवज में 45 सौ रुपए रिश्वत लेने का मामला

Tanawara Sarpanch sentenced to get bribe

रिश्वत लेने के आरोपी तनावड़ा सरपंच को जेल

जोधपुर. हैण्डीक्राफ्ट फैक्ट्री लगाने को एनओसी जारी करने की एवज में पैंतालिस सौ रुपए रिश्वत लेने के आरोपी तनावड़ा सरपंच को भ्रष्टाचार निरोधक मामलात की विशेष अदालत ने शुक्रवार को न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एसीबी) गोपालसिंह ने बताया कि प्रकरण में गिरफ्तार तनावड़ा के मेघवालों का बास निवासी सरपंच पुखराज उर्फ पुखाराम मेघवाल को अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेजने के आदेश दिए गए। बासनी में संगम नगर निवासी हैण्डीक्राफ्ट व्यवसायी अमृतलाल बोराणा की शिकायत पर उसे पैंतालिस सौ रुपए रिश्वत लेते गुरुवार को गिरफ्तार किया गया था। व्यवसायी को तनावड़ा में हैण्डीक्राफ्ट फैक्ट्री लगानी है और उसके ऋण की आवश्यकता है। एेसे में उसने एनओसी के लिए सरपंच पुखाराम मेघवाल से सम्पर्क किया तो उसने दस हजार रुपए रिश्वत मांगी थी। फिर वो पांच हजार रुपए लेने पर सहमत हो गया था। वह गुरुवार को मेघवालों का बास स्थित सरपंच के घर में बने कार्यालय गया, जहां उसने बतौर रिश्वत पांच हजार रुपए दिए थे। उसके आग्रह पर सरपंच ने पांच सौ रुपए लौटा दिए थे। तब इशारा मिलने पर एसीबी ने वहां दबिश देकर आरोपी सरपंच को रंगे हाथों गिरफ्तार किया था।
रिश्वत लेने के बाद दी एनओसी

ब्यूरो का कहना है कि बीस हजार से कम आबादी वाले क्षेत्रों में फैक्ट्री लगाने के लिए सरपंच की ओर से जारी एनओसी आवश्यक होती है। पैंतालिस सौ रुपए रिश्वत लेने के बाद आरोपी सरपंच ने परिवादी को एनओसी जारी की थी।

ट्रेंडिंग वीडियो