scriptइस सप्ताह फिर बढ़ेगी गर्मी, पारा होगा 35 पार | Temperature will rise next week in Thar | Patrika News

इस सप्ताह फिर बढ़ेगी गर्मी, पारा होगा 35 पार

locationजोधपुरPublished: Feb 23, 2020 07:41:23 pm

jodhpur news
– 27 फरवरी को आएगा ताजा पश्चिमी विक्षोभ, सप्ताहांत में रहेंगे घने बादल

इस सप्ताह फिर बढ़ेगी गर्मी, पारा होगा 35 पार

इस सप्ताह फिर बढ़ेगी गर्मी, पारा होगा 35 पार

जोधपुर. दक्षिणी राजस्थान के ऊपर बने चक्रवाती परिसंचारी तंत्र के कारण रविवार को मारवाड़ के कई हिस्सों में बादलों की हल्की आवाजाही के साथ हवा बहती रही। पहाड़ों पर बर्फबारी के कारण आ रही ठंडी हवा के झौंकों से दिन में गुलाबी सर्दी का अहसास बना रहा। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को तापमान फिर से बढ़ोतरी होगी। 27 फरवरी को ताजा पश्चिमी विक्षोभ पहाड़ों से टकराएगा, जिसके कारण सप्ताहांत में बादलों की आवाजाही होगी। इस सप्ताह दिन में तापमान के 35 डिग्री को पार करने की संभावना है।
सूर्यनगरी में सूरजवार को न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। सुबह हल्की सर्दी थी। सुबह से ही आसमान में बादलों की हल्की आवाजाही शुरू हो गई, जिसके कारण धूप छनकर आ रही थी। बादलों के कारण तेज धूप नहीं निकली। इसके चलते दिन का तापमान 27.5 डिग्री से ऊपर नहीं गया। दिन में गुलाबी सर्दी का अहसास बना रहा। शाम ढलने के बाद वातावरण में ठंडक बढ़ गई। जिले के ग्रामीण हिस्सों में भी ऐसा ही मौसम रहा।
जैसलेमर में रात का तापमान 14.3 व दिन का 27.8 डिग्री रहा। बाड़मेर में न्यूनतम तापमान 15.7 व अधिकतम 30.4 डिग्री मापा गया। पर्वतीय स्थल माउंट आबू में रात का पारा 6 डिग्री रहने से वहां कड़ाके की सर्दी रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो