इस हफ्ते 40 डिग्री से ऊपर पारा, अगले सप्ताह से बारिश

jodhpur news

- उमस भरी गर्मी ने लोगों को झकझोरा

By: Gajendrasingh Dahiya

Published: 29 Jun 2020, 07:53 PM IST

जोधपुर. मारवाड़ के अधिकांश हिस्सों में सोमवार को भीषण गर्मी ने लोगों को बेहाल कर दिया। उमस भरी गर्मी से लोग दिनभर पसीने से भीगते रहे। शादी-समारोहों में भी गर्मी का असर दिखा और अधिकांश समारोह सुबह होने की वजह से मेजबानों को गर्मी से बचाव के लिए भी प्रबंध करने पड़े। उधर मौसम विभाग के अनुसार इस पूरे सप्ताह तापमान 40 डिग्री से ऊपर बना रहेगा। अगले दो दिन तापमान 42 से 43 डिग्री तक भी जा सकता है, जिससे भीषण गर्मी होगी। अगले सप्ताह की शुरुआत में मानसून के सक्रिय होने से बरसात का मौसम बनेगा। जुलाई के दूसरे सप्ताह में मंगलवार और बुधवार को बरसात होगी। इस दौरान तापमान 35 से 37 डिग्री के आसपास बने रहने का पूर्वानुमान है।

उफ गर्मी, हाय गर्मी
सूर्यनगरी में सोमवार सुबह पारा 31.2 डिग्री रहा। हवा में करीब 60 प्रतिशत नमी होने से सुबह से ही उमस का मौसम था। हवा बहने से सुबह-सुबह तो राहत रही लेकिन नौ बजे के बाद गर्मी ने झकझोरना शुरू कर दिया। शहरवासी गर्मी में पसीना-पसीना होने लगे। उमस की वजह से छटपटाहट से स्थिति हो गई। दोपहर में तापमान 40.6 डिग्री पर पहुंचा। इस दौरान सडक़ पर चल रहे राहगीर बार-बार अपना मुंह से पसीना पौंछते देखे गए।

समारोह में खाने का मजा नहीं आया
इस सीजन का सोमवार को अंतिम शुभ मुहूर्त होने की वजह से शहर में कई शादियां, गृह प्रवेश, नामकरण संस्कार के कार्यक्रम थे, लेकिन भीषण गर्मी ने शहरवासियों का मजा किरकिरा कर दिया। समारोह में गए अधिकांश लोगों को गर्मी ने हलकान किए रखा। खाना खाते वक्त भी गर्मी पसीना छुड़ा रही थी।

Show More
Gajendrasingh Dahiya Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned