scriptबिगड़े मौसम ने किसानों के अरमानों पर फिरा पानी | The worsening weather caused water to fall on farmers' expectations | Patrika News

बिगड़े मौसम ने किसानों के अरमानों पर फिरा पानी

locationजोधपुरPublished: Nov 16, 2019 09:11:11 pm

Submitted by:

Manish kumar Panwar

लोहावट. लोहावट तहसील क्षेत्र के गांवों में पिछले तीन दिनों में बेमौसम की बारिश ने किसानों के अरमानों पर पानी फेर दिया।

बिगड़े मौसम ने किसानों के अरमानों पर फिरा पानी

बिगड़े मौसम ने किसानों के अरमानों पर फिरा पानी

लोहावट. लोहावट तहसील क्षेत्र के गांवों में पिछले तीन दिनों में बेमौसम की बारिश ने किसानों के अरमानों पर पानी फेर दिया। किसानों ने खराब हुई फसलों के सर्वे करवाकर मुआवजा दिलवाने की मांग की है। छीला गांव के राधेश्याम, सीपी जाखड़, चतुराराम, पाबूदान सहित किसानों ने बताया कि गत तीन दिनों में हुई बेमौसम बारिश से मूंगफली एवं कपास की फसल चौपट हो गई। खेतों में निकली हुई फसलें भीगने से खराब हो गई। वही फसल में खराबे से किसानों के चेहरे पर मायूसी नजर आ रही है। किसानों ने खराब हुई फसलों सर्वे का करवाकर मुआवजा दिलवाने की मांग की है। (निसं)लवेरा बावड़ी. बैमौसम बरसात ने मार्ग शीर्ष में सावन-भादों का अहसास करा दिया। गुरुवार रात में बरसात ने किसानों की चिंताओं को बढ़ा दिया। किसान विरेन्द्रसिंह भाटी ने बताया कि बैमौसम बरसात से कपास, ग्वार के साथ ही पशुओं के लिए रखा। चारा भीग गया और खराब हो गया। शनिवार दिने में भी बादल छाए रहे। बरसात के बाद सर्दी आगमन हो गया हैं। ग्रामीणों ने अब मौसम के हिसाब को देखते हुए गर्म ऊनी कपडे़ पहनने शुरू किए हैं।
चामू. दो दिन पूर्व बेमौसम हुई बारिश से ५० प्रतिशत किसानों के खेतों में कटी हुई मूंगफली सहित अन्य फसलें खराब हो गई है। जिससे किसानों के अरमानों पर पानी फिर गया। शनिवार को भी देवातू में किसान खेतों में कटी पड़ी है। केप्टन आनंदसिंह देवातू ने बताया कि देवातू सहित लक्ष्मणगढ़, भादासर, विजयसिंह नगर, मोड़सिंह नगर, चावण्ड सागर, सगतनगर में ८० प्रतिशत कटी हुई मूंगफली की फसलें खराब हो गई है। किसानों ने बारिश से नुकसान हुई फसलों की गिरदावरी करवाकर सरकार से उचित मुआवजा दिलाने की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो