scriptइस गांव में नहीं आता पानी, पढि़ए आखिर कैसे ग्रामीण बुझाते है अपनी प्यास | There is no water in this village | Patrika News

इस गांव में नहीं आता पानी, पढि़ए आखिर कैसे ग्रामीण बुझाते है अपनी प्यास

locationजोधपुरPublished: Jul 02, 2020 06:38:11 pm

Submitted by:

Om Prakash Tailor

जीएलआर बना हुआ लेकिन नहीं पहुंच रहा पानी

इस गांव में नहीं आता पानी, पढि़ए आखिर कैसे ग्रामीण बुझाते है अपनी प्यास

इस गांव में नहीं आता पानी, पढि़ए आखिर कैसे ग्रामीण बुझाते है अपनी प्यास

जोधपुर. निकटवर्ती थबूकड़ा गांव के ग्रामीण इन दिनों पेयजल समस्या से परेशान है। गांव में अधिकतर पशुपालक परिवार निवास करते है लेकिन पेयजल की सुचारू सप्लाई नहीं होने से ग्रामीणों को अपने स्तर पर रुपए खर्च कर टैंकरों से पेयजल आपूर्ति लेनी पड़ रही है। ग्रामीणों का कहना है कि पिछले करीब एक वर्ष से जीएलआर तक पानी नहीं पहुंच रहा। कई बार जलदाय विभाग के अधिकारियों से शिकायत कर चुके है लेकिन समाधान अभी तक नहीं हुआ।

विधायक के समक्ष भी रखी थी समस्या
ग्रामीण दौरे के दौरान गत दिनों भोपालगढ़ विधायक पुखराज गर्ग थबूकड़ा गांव पहुंचे थे। ग्रामीणों की शिकायत पर उन्होंने भाकलों की ढाणी जीएलआर की स्थिति देखी थी। ग्रामीणों ने उन्हें पेयजल समस्या से अवगत करवाया था। जिस पर उन्होंने जलदाय विभाग के अधिकारियों से बात भी की थी।

टैंकरों से लेते ही पानी की सप्लाई
घरों तक पेयजल नहीं पहुंचता। ऐसे में पीने के लिए भी पिछले कई माह से रुपए खर्च कर टैंकरों से जलापूर्ति ले रहे है। समस्या का समाधान हो तो राहत मिले।
– आसूराम गोदारा, थबूकड़ा गांव

कई बार कर चुके है शिकायत
पेयजल आपूर्ति नहीं होने को लेकर कई बार जलदाय विभाग में शिकायत कर चुके है लेकिन समाधान को लेकर अभी तक कुछ नहीं हुआ। जिसका नुकसान हमें उठाना पड़ रहा है।
– मंगलाराम छबरवाल, थबूकड़ा गांव

अवैध कनेक्शनों के कारण आ रही दिक्कत
जीएलआर तक जाने वाली पाइप लाइन में जगह-जगह अवैध कनेक्शन हो रखे है। इसको लेकर पुलिस को लिखा है। जाप्ता मिलते ही अवैध कनेक्शन काटने की कार्रवाई करेंगे।
– नमन वत्स, एईएन, पीएचईडी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो