चोरों ने पूरे घर को खंगाल डाला, लाखों की जेवर व नकदी चुराई

फलोदी. शहर में बढ़ती चोरी की वारदातों पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। हाल ही में कुछ दिन पूर्व हुई चोरी की वारदातों का खुलासा तो हो नहीं पाया।

By: Manish Panwar

Updated: 02 Nov 2018, 06:38 PM IST

फलोदी. शहर में बढ़ती चोरी की वारदातों पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। हाल ही में कुछ दिन पूर्व हुई चोरी की वारदातों का खुलासा तो हो नहीं पाया। अब केशवनगर क्षेत्र में बैखौफ चोरों ने गुरुवार रात एक घर में घुसकर चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम दे दिया। यहां घर में घुसे चोरों ने मुख्यद्वार से प्रवेश करते हुए जेवर और नकदी की तलाश में पूरा घर खंगाल डाला और लाखों के जेवर और नकदी लेकर फरार हो गए। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पंहुची तथा घटनास्थल का मौका मुआयना किया। चोरी की इस वारदात के बाद मौके पर एकत्रित लोगों ने रोष जताया तथा चोरी के आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की है।

केशवनगर निवासी रविन्द्र पुरोहित पुत्र रमेशचन्द्र पुरोहित ने रिपोर्ट पेश कर बताया कि मैं परिवार सहित केशवनगर में निवास करता हूं तथा १ नवम्बर रात करीब ८.१५ बजे मेरे पैतृक गांव लोर्डियां गया हुआ था। इस दौरान घर में घुसे अज्ञात चोरों ने घर में रखे सोने व चांदी के जेवर, बर्तन एवं नकदी पार कर दी। सुबह ११ बजे वापस घर पंहुचे तो घर के ताले टूटे हुए मिले और आभूषण, बर्तन व नकदी गायब मिली।
रिपोर्ट बताया गया कि घर में घुसे अज्ञात चोरों ने सोने के २ बिल्लिया वजन १ तोला, रामनवमी वजन साढे छ: तोला, मंगलसूत्र साढे तीन तोला, हार आधा तोला, टीका १ तोला, झूमरा डेढ़ तोला, कान के लोंग आधा तोला, ३ रिंग की जोडिय़ा १ तोला, कानों के सुई डोरा आधा तोला, ५ अंगूठियां ढाई तोला, डोरा डेढ़ तोला वजन के आभूषण व ४५ हजार की नकदी पार कर दी। साथ ही ४ चांदी के गिलास, पायजेब १५ जोड़ी, प्याले २, २१ चांदी के सिक्के, चांदी का १० तोला वजनी कंदोरा भी उड़ा दिया।

पूरा घर कर दिया उथल-पुथल-
जब परिवार के लोग घर पंहुचे तो एकबारगी भौचक्के रह गए, उनके घर की ये हालत कैसे हो गई। यहां घर में घुसे चोरों ने मुख्यद्वार के ताले तोड़कर एक-एक पूरे घर के कमरों में रखे सामान बिखेर डाला। जिससे घर के आगे का कमरा, चौक, अन्दर के कमरे आदि घरेलू सामान व कपड़ों से अटे नजर आए। घर की इस हालत को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि चोरों ने घर के हरेक कोने को खंगाल डाला।

-----------बढ़ती चोरियों पर रोष जताया-
केशवनगर में चोरी की बड़ी वारदात के बाद मौके काफी लोग एकत्रित हो गए और वारदात को लेकर रोष जताया। लोगों ने चोरी की वारदातों पर अंकुश लगाने व इस वारदात के आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार कर चोरी हुआ माल बरामद करने की मांग की है।

 

Manish Panwar Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned