नकल गिरोह से जुड़े तेरह संदिग्ध जोधपुर में! दो को पकड़ा

- रीट परीक्षा में नकल करवाने वालों की धरपकड़ में पुलिस और एटीएस/एसओजी
- बाड़मेर से संदिग्धों के आने की सूचना पर नाकाबंदी की, लेकिन पकड़ में नहीं आए

By: Vikas Choudhary

Published: 25 Sep 2021, 01:22 AM IST

जोधपुर.
रीट परीक्षा में नकल करवाने वाले गिरोह से जुड़े तेरह संदिग्ध युवक जोधपुर में होने की सूचना हैं। गोपनीय सूचना पर पुलिस ने कॉलेज संचालक के पुत्र सहित दो जनों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। अन्य को पकडऩे के लिए पुलिस देर रात तक प्रयास करती रही। वहीं, एटीएस/एसओजी की सूचना पर पुलिस ने बाड़मेर से आने वालों की जांच की, लेकिन कोई संदिग्ध पकड़ में नहीं आ सका।
पुलिस के अनुसान रीट परीक्षा में नकल गिरोह के सक्रिय होने की आशंका है। राज्य पुलिस ने गोपनीय जानकारी जुटाकर नकल गैंग से जुड़े कई संदिग्धों को चिह्नित किया है। इनमें प्रतियोगी परीक्षाओं में नकल करवाने के मामले में पकड़े जा चुके पुराने आरोपी भी शामिल हैं। पुलिस को अंदेशा है कि नकल गिरोह से तेरह युवकों के जोधपुर में हो सकते हैं। जो परीक्षा में नकल करवा सकते हैं। गोपनीय सूचना के आधार पर पुलिस ने कई जगह तलाशी ली, लेकिन देर रात तक कोई सफलता नहीं मिल पाई।

पुराने आरोपियों से पूछताछ, दो हिरासत में
पुलिस ने नकल कराने के मामलों में पकड़े जा चुके आरोपियों की सूची बनाई है। संबंधित थाना पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है। वहीं, प्रतापनगर थाना पुलिस ने दो संदिग्धों को हिरासत में लिया। इनमें एक कॉलेज संचालक का पुत्र है। पुलिस के पकडऩे से पहलेदोनों के मोबाइल से चैट डिलीट हो चुकी थी। पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है।

संदिग्धों को पकडऩे के लिए नाकाबंदी की
उधर, एटीएस/एसओजी को बाड़मेर की तरफ से कुछ संदिग्धों के नकल के लिए जोधपुर आने की सूचना मिली। पुलिस ने बाड़मेर रोड पर नाकाबंदी कराई। संदिग्ध वाहनों की सघन तलाशी ली, लेकिन जांच का पता लगने की वजह से संदिग्ध पकड़ में नहीं आ पाए।

Vikas Choudhary Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned