scriptचोरी की तीन लग्जरी कारें व 25 फर्जी आरसी जब्त | Three stolen luxury cars and 25 fake RC seized | Patrika News

चोरी की तीन लग्जरी कारें व 25 फर्जी आरसी जब्त

locationजोधपुरPublished: Nov 16, 2021 02:32:17 pm

Submitted by:

Vikas Choudhary

– अन्य राज्यों के परिवहन विभाग से जारी एनओसी के आधार पर बनाते थे आरसी- परिवहन विभाग के एक कर्मचारी सहित तीन गिरफ्तार

चोरी की तीन लग्जरी कारें व 25 फर्जी आरसी जब्त

चोरी की तीन लग्जरी कारें व 25 फर्जी आरसी जब्त

जोधपुर.
चौपासनी हाउसिंग बोर्ड थाना पुलिस ने अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह से जुड़े तीन युवकों को गिरफ्तार कर चोरी की तीन लग्जरी कारें और 25 रजिस्ट्रेशन प्रमाण पत्र (आरसी) जब्त की।
पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) दिगंत आनंद ने बताया कि गिरोह से जुड़े बालोतरा (बाड़मेर) में पचपदरा रोड पर पुरानी धान मण्डी के पीछे निवासी भगवानदास (३७) पुत्र मिश्रीगिरी गोस्वामी, पाल रोड पर बालाजी नगर द्वितीय निवासी मनीष (३७) पुत्र वासुदेव गौड़ और जयपुर में शाहपुरा थानान्तर्गत करणीसर चिमनपुरा निवासी विक्रम (२९) पुत्र रामेश्वर यादव को गिरफ्तार किया गया है। इनसे अलग अलग पंजीयन नम्बर की तीन लग्जरी कारें और 25 आरसी जब्त की गई है। यह तीनों तारों चोरी की है, लेकिन इनके इंजन व चैसिस नम्बर टैम्पर्ड (घिसकर) दूसरे नम्बर नम्बर लिखे गए हैं और उन्हीं के आधार पर परिवहन विभाग से फर्जी आरसी बनवाई गई है।
कार्रवाई में एडीसीपी (पश्चिम) हरफूल सिंह, सहायक पुलिस आयुक्त (प्रतापनगर) नीरज शर्मा, थानाधिकारी लिखमाराम व अन्य अधिकारी शामिल थे।
बालोतरा के परिवहन विभाग की हैं आरसी
पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार होने वालों में मनीष गौड़ बालोतरा के परिवहन विभाग में संविदाकर्मी है। उससे एक कार मिली हैण् आरोपियों से जब्त 25 आरसी में से करीब 20 आरसी बालोतरा परिवहन विभाग से जारी हो रखा है।
वाहन अस्तित्व में ही नहीं, आरसी बना दी
आरोपियों से जब्त 25 आरसी वाले वाहन अस्तित्व में ही नहीं हैं। इनके बावजूद परिवहन विभाग ने आरसी तक जारी कर दी। ऐसे में परिवहन विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों की भूमिका भी संदिग्ध है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो