घरों में घुसकर आभूषण चुराने का चोर गिरोह चढ़ा पुलिस के हत्थे

घरों में घुसकर आभूषण चुराने का चोर गिरोह चढ़ा पुलिस के हत्थे

Manish Panwar | Publish: Oct, 21 2018 01:31:09 AM (IST) Jodhpur, Rajasthan, India

लोहावट. लोहावट थाना क्षेत्र में गत दिनों हुई नकबजनी व चोरी की बड़ी घटनाओं पर लोहावट पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तीन शातिर नबकजनों को गिरफ्तार किया है।

लोहावट. लोहावट थाना क्षेत्र में गत दिनों हुई नकबजनी व चोरी की बड़ी घटनाओं पर लोहावट पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तीन शातिर नबकजनों को गिरफ्तार किया है। इन नकबजनों ने लोहावट क्षेत्र में हुई तीन स्थानों पर चोरी की वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया। फिल्हाल तीनों नकजबन रिमांड पर हैं।
जिला पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) राजन दुष्यन्त ने बताया कि नकबजनी वारदातों को लेकर लोहावट थानाधिकारी हरिसिंह राजपुरोहित को वारदातों के प्राथमिकता से पर्दाफाश करने के विशेष निर्देश दिए गए। इसके बाद लोहावट थानाधिकारी के नेतृत्व में विशेष टीम गठित की गई। टीम ने मुखबिर एवं आसूचना के माध्यम से एक संदिग्ध व्यक्ति को दस्तयाब कर पूछताछ करने पर उसने चोरी की वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया। साथ ही वारदातों में लिप्त अन्य सहयोगियों के बारे में जानकारी दी। इस पर पुलिस ने शातिर जेठानिया निवासी दीपाराम पुत्र हुकमाराम मेघवाल एवं जालाराम पुत्र नराराम भील तथा बाबा रामदेवनगर कुशलावा निवासी हनुमानराम पुत्र बाबूराम मेघवाल को गिरफ्तार किया। इन्होंने कोलू में एक तथा छीला गांव में दो घरों में चोरी करना स्वीकार किया। तीनों को न्यायालय में पेश किया गया। जहां से रिमांड पर भेजा गया है।

इस टीम की रही कार्रवाई

लोहावट थाना क्षेत्र में हुई चोरी की घटनाओं के पर्दाफाश करने में गठित की गई विशेष टीम में लोहावट थानाधिकारी हरिसिंह राजपुरोहित, सहायक उप निरीक्षक महेशकुमार मीणा, हैड कांस्टेबल खेताराम, कांस्टेबल सुमेरसिंह, प्रदीपकुमार, गोपालसिंह, किसनाराम की टीम की कार्रवाई रही।
छीला व कोलू में यह हुई थी चोरियां

क्षेत्र के छीला गांव में गत दिनों शेरारामनगर निवासी दिनेशकुमार पुत्र सोहनलाल मेघवाल के घर से चोरों ने कमरे में सूटकेस व पेटी में रखे 2 सोने की अंगूठी, 1 सोने की चेन, 2 सोने के लूंग की जोड़ी, 1 जोड़ी कानों का टोपस, 12 चांदी के पुराने सिक्के, 1 चांदी का कन्दोरा, 2 चांदी की अगूंठी एवं3 लाख 50 हजार रुपए नकद सहित कई दस्तावेज चुराकर ले गए थे। वहीं छीला के भोलनाथ कॉलोनी निवासी अनिलकुमार पुत्र आसूराम मेघवाल के घर से चोरों ने डेढ़ तोला की झुमकी, 1 तोला सोने की गले की चेन, आधा तोला का टीका, 1 तोला कान की बाली, चांदी का कड़ला 4 0 तोला का, चांदी की पायल 20 तोला, चेनपट्टी, 5 बिछुड़ी तथा साढ़े चार हजार रुपए नकद सहित सामान चुराकर ले गए। कोलू में रावलनाथ पुत्र हीरानाथ के घर से सोने की आरिंग पत्ता दो 1.5तोला, सोने का 5 मादलिया, 2 नग अंगूठी, 2 चांदी की पायल सहित कई आभूषण एवं नकदी ले गए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned