script

प्रवासी जी-जान से जुटे प्राण वायु की कमी पूरी करने में

locationजोधपुरPublished: May 13, 2021 12:26:50 am

Submitted by:

Avinash Kewaliya

– रूस से पहुंचे 102 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, 50 जयपुर में सेवा भारती को सौंपे
 

प्रवासी जी-जान से जुटे प्राण वायु की कमी पूरी करने में

प्रवासी जी-जान से जुटे प्राण वायु की कमी पूरी करने में

जोधपुर. अमरीका और कनाडा में बसे प्रवासी राजस्थानी पिछले करीब एक हफ्ते से कोरोना पीडि़तों के लिए चुनौती बनी ऑक्सीजन की कमी पूरी करने में जी-जान से जुटे हैं। रोजाना ही रूस से खरीदे जा रहे कंसंट्रेटर जोधपुर पहुंच रहे हैं। जयपुर भी बुधवार को 102 कंसंट्रेटर पहुंचे। इनमें से 50 सेवा भारती को सुपुर्द किए गए, जबकि बाकी 52 मशीनें कल सुबह जोधपुर पहुंचेगी।
जयपुर फुट यूएसए के चेयरमैन प्रेम भंडारी की पहल पर शुरु हुई यह मुहीम न सिर्फ अमरीका बल्कि कनाडा और बे एरिया तक पहुंची है। जयपुर फुट यूएसएस के सचिव राजेंद्र बाफना के अनुसार ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की नई खेप विश्व प्रसिद्ध फाइनेंस इंस्टीट्यूट अर्नेस्ट एंड यंग के सलाहकार और राना कैलगिरी कनाडा के संस्थापक योगेश पालीवाल और राना बे-एरिया के पूर्व अध्यक्ष विक्रम भंडारी के प्रयासों से पहुंची है। राना कैलगिरी के अध्यक्ष मनीष मूंदड़ा बे एरिया के अध्यक्ष चांद मेहता के साथ फंडरेजर डायरेक्टर निधी लोढ़ा लगातार प्रवासियों से संपंर्क कर मारवाड़ के गांव गांव तक प्राणवायु पहुंचाने की कोशिश में लगे हैं। उन्होंने बताया कि 50 मशीनें एसीटी ग्रुप सऊदी अरब के निदेशक (वित्त) रवि शारडा ने बुधवार को जयपुर में सेवा भारती के अध्यक्ष नवल बगडिय़ा व क्षेत्रीय संगठन मंत्री मूलचंद सोनी को सुपुर्द की। इनमें से चार मशीने राजस्थान पुलिस अकादमी को भेजी गई।
100 और मशीनों के लिए बातचीत
कैलगिरी कनाडा के पालीवाल व बे एरिया के विक्रम भंडारी ने कहा कि ये तो एक शुरुआत हुई है। राजस्थान के लोगों को ऑक्सीजन की कमी महसूस नहीं होने दी जाएगी। प्रवासी लगातार इस काम में जुटे हैं। शीघ्र ही रूस की कंसंट्रेटर निर्माता कंपनी से करार कर 100 नई मशीनें खरीद कर राजस्थान भेजी जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो