scriptनकद में टोल चुकाने पर लगना होगा लम्बी लाइन में, एनएच के तीन टोल प्लाजा पर आज से ट्रायल | toll tax trial started on 3 toll plaza on national highways in raj | Patrika News

नकद में टोल चुकाने पर लगना होगा लम्बी लाइन में, एनएच के तीन टोल प्लाजा पर आज से ट्रायल

locationजोधपुरPublished: Nov 11, 2019 10:13:15 am

Submitted by:

Harshwardhan bhati

राष्ट्रीय राजमार्ग पर फास्टैग व कैशलेस भुगतान को बढ़ावा देने के लिए संभाग के तीन टोल प्लाजा पर सोमवार से पायलट प्रोजेक्ट रूप में नवाचार किया जा रहा है। इन टोल बूथ पर कैश से टोल भुगतान की मात्र एक ही लेन रहेगी।

toll tax trial started on 3 toll plaza on national highways in raj

नकद में टोल चुकाने पर लगना होगा लम्बी लाइन में, एनएच के तीन टोल प्लाजा पर आज से ट्रायल

जोधपुर. राष्ट्रीय राजमार्ग पर फास्टैग व कैशलेस भुगतान को बढ़ावा देने के लिए संभाग के तीन टोल प्लाजा पर सोमवार से पायलट प्रोजेक्ट रूप में नवाचार किया जा रहा है। इन टोल बूथ पर कैश से टोल भुगतान की मात्र एक ही लेन रहेगी। बाकि लेन फास्टैग व डिजिटल पेमेंट से भुगतान के लिए होगी।
एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर एसके मिश्रा ने बताया कि 1 दिसम्बर से केन्द्र सरकार सभी एनएच पर फास्टैग को लागू करने जा रही है। प्रयोग के तौर पर यह व्यवस्था तीन टोल प्लाजा पर लागू की जा रही है। सिर्फ एक लेन कैश भुगतान की रहेगी। कैश भुगतान करने वालों को लम्बी लाइन में लगना पड़ सकता है। इस परेशानी से बचने के लिए सभी को फास्टैग से भुगतान या डिजिटल पेमेंट से भुगतान के लिए कहा जा रहा है। अभी यह प्रयोग के तौर पर होगा। इसमें क्या परेशानी आती उनका अध्ययन कर समाधान किया जाएगा। इसके बाद सभी 10 टोल बूथ पर यह लागू होगा।
इन तीन टोल प्लाजा पर प्रयोग
1. जोधपुर-बाड़मेर रोड पर डोली टोल प्लाजा पर यह व्यवस्था लागू होगी
2. ब्यावर-पाली-पिंडवाड़ा मार्ग पर रायपुर टोल प्लाजा पर
3. ब्यावर-पाली-पिंडवाड़ा मार्ग पर बिरामी टोल प्लाजा पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो