ट्रोमा सेंटर के लोकार्पण की तैयारियां का जायजा लेने पहुंचे अधिकारी

ट्रोमा सेंटर के लोकार्पण की तैयारियां का जायजा लेने पहुंचे अधिकारी

Pawan Kumar Pareek | Publish: Sep, 09 2018 11:31:23 PM (IST) Jodhpur, Rajasthan, India

बिलाड़ा (जोधपुर). जनसहयोग से बनकर तैयार ट्रोमा सेंटर के लोकार्पण की तैयारियां शुरू हो चुकी है।

बिलाड़ा (जोधपुर). जनसहयोग से बनकर तैयार ट्रोमा सेंटर के लोकार्पण की तैयारियां शुरू हो चुकी है। वहीं रविवार को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की अतिरिक्त शासन सचिव वीनु गुप्ता एवं उनके साथ आई विभागीय टीम ने ट्रोमा सेंटर की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

अतिरिक्त शासन सचिव वीनु गुप्ता ने ट्रोमा सेंटर की बनावट को लेकर समिति सदस्यों की तारीफ की तथा बनाए गए 10 बैड के वार्ड, चार बैड की गहन चिकित्सा इकाई वार्ड, ब्लड स्टोरेज सेंटर, हड्डीवार्ड तथा ऑपरेशन थिएटर का निरीक्षण किया। अब तक यहां पहुंच चुके उपकरणों का निरीक्षण कर शेष रहे उपकरणों को जल्द पहुंचाने के लिए जिला चिकित्सा अधिकारी एव सहायक निदेशक को निर्देश दिए।

सचिव को जब समिति अध्यक्ष शेषाराम खदाव, मिश्रीलाल हाम्बड़ ने जानकारी दी कि 21 अप्रेल को हुए शिलान्यास के साथ ही भवन निर्माण का कार्य प्रारम्भ कर दिया और बिना रूके सम्पूर्ण भवन निर्माण होने के पश्चात ही विभाग को सुपुर्द किया। अधूरे कार्यों को भी समिति ने पूरा करवाया। उल्लेखनीय है क्षेत्र से गुजर रहे राष्ट्रीय राजमार्ग पर होने वाले हादसे में घायलों को इस ट्रोमा सेन्टर से काफी लाभ मिलेगा।

समिति ने रखी ये मांग

गुप्ता के समक्ष समिति सदस्यों ने ट्रोमा सेंटर में अब तक जिन पदों की स्वीकृति की है। उनके अलावा चिकित्सा अधिकारी निश्चेतक 1, रेडियोग्राफ पद 4, ईसीजी टेक्रीशियन पद 2, फार्मासिस्ट पद 4, लैब टेक्निशियन पद एवं सहायक पद 4, कार्यालय सहायक पद 1, कनिष्ठ सहायक पद 2, सूचना सहायक पद 1, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी 8 , स्वीपर पद 4, सुरक्षाकर्मी पद 5 की नियुक्त को लेकर अपना मांग पत्र सौंपा। गुप्ता द्वारा छह चिकित्सक एवं दस नर्सिग कर्मचारी के लिए स्वीकृति के लिए आभार जताया।


समारोह स्थल का लिया जायजा

चिकित्सा विभाग की टीम ने ट्रोमा सेंटर के निरीक्षण के साथ-साथ 14 सितम्बर को चिकित्सा एव स्वास्थ्य मंत्री कालीचरण सर्राफ के मुख्य आतिथ्य एवं भारत सरकार के विधि न्याय एवं कॉर्पोरेट मंत्री अध्यक्षता में होने वाले लोकार्पण समारोह की व्यवस्था के साथ-साथ समिति से की तैयारियां की भी जानकारी ली।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned