scriptअमरीका के माउंट शिनाय अस्पताल से पहुंचे वेंटिलेटर, देशभर में होंगे वितरित | Ventilators arrived from Mount Shinay Hospital in America | Patrika News

अमरीका के माउंट शिनाय अस्पताल से पहुंचे वेंटिलेटर, देशभर में होंगे वितरित

locationजोधपुरPublished: Jun 16, 2021 05:49:29 pm

Submitted by:

Avinash Kewaliya

– राजस्थान में प्रसिद्ध न्यूरोलॉजिस्ट डॉ अशोक पनगडिया की स्मृति में होगा वितरण- भगवान महावीर विकलांग सहायता समिति भारत में जरूरत के हिसाब से करेगी वितरित

अमरीका के माउंट शिनाय अस्पताल से पहुंचे वेंटिलेटर, देशभर में होंगे वितरित

अमरीका के माउंट शिनाय अस्पताल से पहुंचे वेंटिलेटर, देशभर में होंगे वितरित

जोधपुर।

अमरीका के माउंट शिनाय अस्पताल ने 14 वेंटिलेटर सहित अन्य चिकित्सकीय उपकरणों की सहायता की खेप जयपुर पहुंच चुकी है। अस्पताल की ओर से एसोसिएशन ऑफ इंडियंस इन अमरीका (एआइए) को यह उपकरण उपलब्ध करवाए गए, जो कि जयपुर में भगवान महावीर विकलांग सहायता समिति के संस्थापक पदभूषण डी.आर मेहता के निर्देशन में पूरे देश में जरूरत के हिसाब से वितरित होंगे।
डॉ. पनगडिया की स्मृति में वितरण
राजस्थान में इन वेंटिलेटर्स का वितरण विख्यात न्यूरोलॉजिस्ट डॉ. अशोक पनगडिया की स्मृति में किया जाएगा। इनमें से एक जोधपुर, दो सुमेरपुर व अन्य स्थानों पर भेजे जाएंगे। वहीं बुधवार को एक वेंटिलेटर हरियाणा रवाना किया, जबकि दार्जिलिंग व केरल भी जल्द भेजे जाएंगे। जयपुर में जहां डॉ पनगडिया भर्ती रहे उस इएससीसी अस्पताल को भी वेंटिलेटर दिए जाएंगे।
अमरीका के चिकित्सकों का जताया आभार
एआइए की अध्यक्ष डॉ. उर्मिलेश आर्य व जयपुर फूट यूएएस के चेयरमैन प्रेम भंडारी ने माउंट शिनाय अस्पताल के प्रेसिडेंट डेविड एल रीच और माउंट शिनाय हार्ट नेटवर्क के अध्यक्ष डॉ समीन शर्मा का इस सहायता के लिए आभार जताया। एआइए अमरीका में प्रवासियों की सबसे पुरानी संस्था है और 54 साल से काम कर रही है। जयपुर फूट यूएसए ने भी दिल्ली के नोडल ऑफिसर कस्टम अर्जुनलाल जाट का इस कार्य में सहयोग के लिए आभार जताया।
अमरीका में दी श्रद्धांजलि
जयपुर फूट यूएसएस के चेयरमैन प्रेम भंडारी ने बताया कि डॉ. पनगडिया को अमरीका में भी एक कार्यक्रम में श्रद्धांजलि अर्पित की गई। अमरीका में राजस्थान फाउंडेशन के अमरीका चेप्टर के अध्यक्ष के.के मेहता, राना के पूर्व अध्यक्ष शशि शाह, केलगिरी कनाडा राना के फाउंडर व पूर्व अध्यक्ष योगेश पालीवाल, बे-एरिया राना के पूर्व अध्यक्ष विक्रम भंडारी, संजय भंडारी, जयपुर फूट यूएसए के सदस्य राजेन्द्र बाफना, कनक गोलिया, अशोक संचेती, मनीषा डढढा, निशांत गर्ग, अशोक पांडे, अश्विन उपाध्याय, राजीव भांबरी, नितिषा विश्नोई, यनित दोषी, ओपी चौधरी व निखिल मेहता मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो