scriptVideo: ड्रेनेज सिस्टम को किया जाए दुरुस्त, विकास कार्यों में बंद हो भेदभाव | Video: Drainage system should be improved, development work stopped | Patrika News

Video: ड्रेनेज सिस्टम को किया जाए दुरुस्त, विकास कार्यों में बंद हो भेदभाव

locationजोधपुरPublished: Oct 18, 2019 06:34:57 pm

 
पत्रिका ओपन माइक- मेरा वार्ड मेरी बात

Video: ड्रेनेज सिस्टम को किया जाए दुरुस्त, विकास कार्यों में बंद हो भेदभाव

Video: ड्रेनेज सिस्टम को किया जाए दुरुस्त, विकास कार्यों में बंद हो भेदभाव

जोधपुर. नगर निगम चुनावों के बीच जनता से जुड़े मुद्दों पर चर्चा के लिए शुक्रवार को राजस्थान पत्रिका की ओर से ‘वार्ड ऑन स्पॉट’ कार्यक्रम रातानाडा क्षेत्र में हुआ। यहां ओपन माइक पर अपनी बात रखते हुए लोगों ने वार्ड में व्याप्त ड्रेनेज सिस्टम की समस्या को सही करने व विकास कार्यों में भेदभाव नहीं करने की बात कही। कार्यक्रम में वार्ड संख्या 39,40 व 41 के लोग शामिल हुए।
चर्चा की शुरुआत में ललित गहलोत ने कहा कि क्षेत्र में कई वार्ड में इंटरलॉकिंग का कार्य अधूरा पड़ा है। सडक़ के एक तरफ टाइलें लगा दी गई, जबकि दूसरी तरफ नहीं लगाई गई। विकास कार्यों में कई जगहों पर भेदभाव किया गया। युवा प्रदीप सिंह राठौड़ ने कहा कि बारिश के समय में वार्ड की गलियों से लेकर मुख्य सडक़ों तक जलभराव हो जाता है। बरसों से पानी निकासी सही नहीं होने के चलते यह समस्या लंबित है। उसका स्थाई समाधान होना चाहिए।
भाकर राम विश्नोई ने कहा कि विकास कार्य जितने होने चाहिए थे उतने नहीं हुए। चौराहों को तोडऩे, बनाने का काम ही किया गया। समीप ही स्थित राजकीय चिकित्साल्य में स्टॉफ की कमी से मरीजों को होने वाली परेशानियों के बारे में भी बताया। महेंद्र विश्नोई, हीरालाल, विरेंद्र चौधरी ने भी अपनी बात रखते हुए ड्रैनेज सिस्टम सही करने, सफाई व्यवस्था सुचारु करने, रेलवे यार्ड के बने डंपिंग यार्ड को हटाने की मांग की। साथ ही क्षतिग्रस्त सडक़ों के पेचवर्क सही गुणवत्ता से करने, अतिक्रमण हटाने की बात भी कही।
अब होंगे ये क्षेत्र

वार्ड संख्या- 39
जनसंख्या- 8,650

क्षेत्र- मेडिकल कॉलेज क्वार्टर, डी सेक्टर शास्त्रीनगर, ई, ए, बी, सी व एच सेक्टर, आरएसीबी कॉलोनी, पीएनटी कॉलोनी, कलपतरु शॉपिंग सेंटर, डाकघर, बीएसएनएल ऑफिस, बरकतउल्लाह खां स्टेडियम, रावण चबूतरा।
वार्ड संख्या- 40
जनसंख्या- 5,897 व ओ.जी. (रेल्वे कॉलोनी)

क्षेत्र- रेल्वे डीएस कॉलोनी, वर्कशॉप कॉलोनी, कमला नेहरु कॉलोनी, इसाईयों का कब्रिस्तान, शास्त्रीनगर सेक्शन 7, सेक्शन 7 विस्तार, इंद्रा विहार कॉलोनी, कच्ची बस्ती, लाईट ओद्योगिक क्षेत्र, जिला उद्योग कार्यालय का क्षेत्र।
वार्ड संख्या- 41
जनसंख्या- 8,776

क्षेत्र- ताज हरि होटल, गांधी कॉलोनी, कृष्ण मंदिर की गली, जोगमाया कॉलोनी, भगत की कोठी, रामदेव चौक, गुर्जरों का मोहल्ला, देवनारायण मंदिर, सुभाष नगर, विजय नगर, रेल्वे लाईन के सहारे रेल्वे के क्वाटर्स आदि क्षेत्र।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो