गांव गरीब और किसान की सेवा करूंगा - धोबी

गांव गरीब और किसान की सेवा करूंगा - धोबी

Manish Panwar | Publish: Oct, 14 2018 11:44:46 PM (IST) Jodhpur, Rajasthan, India

बिलाड़ा विधानसभा क्षेत्र में निर्माण कार्यों की ठेकेदारी करने वाले मदन लाल धोबी की प्राथमिकता ,गांव गरीब और किसान की भलाई और उनकी सेवा में कार्य करने की हैं।

बिलाड़ा
विधानसभा क्षेत्र में निर्माण कार्यों की ठेकेदारी करने वाले मदन लाल धोबी की प्राथमिकता ,गांव गरीब और किसान की भलाई और उनकी सेवा में कार्य करने की हैं। वह बताता है कि इस क्षेत्र की जनता ने उन्हें विधायक के रुप में जीताया तो वह भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के सच्चे सिपाही के नाते, गांव के लोगों के बीच रहकर ,उनकी समस्याओं के निराकरण एवं ग्रामीण बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध कराने के प्रयास करते रहेंगे।

छोटे परिवार से मजदूरी करके धीरे धीरे ठेकेदारी की लाइन में पहुंच चुके मदन लाल धोबी को अपने जैसे कई लोगों का सहयोग कर उन्हें अपने जैसा बनाने एवं किसानों को उनकी समृद्धि के लिए काम करने का दर्द शाल रहा है, वे बताते हैं कि आजादी के बाद अब तक कई सरकारें आई और चली गई ,लेकिन गांव के अंतिम छोर पर रहने वाले लोगों की, ना तो किसी ने सुध बुध ली है ।और ना ही उनके द्वार तक विकास पहुंच पाया है। आज भी विधानसभा क्षेत्र के भाटियों की ढाणी जैसी बस्तियों में बिजली नहीं पहुंची है ।और भी कई ऐसे गांव हैं ,जहां अब तक पक्की सड़क नहीं बन पाई है ।और ना ही उनके मीठे पानी का सपना साकार हुआ है। मदन धोबी बताता है कि वह जिस परिवार से आया है, उसी प्रकार के सभी परिवारों का दुख दर्द बहुत निकटता से देख चुका है। और उसे अवसर मिला तो वह सबसे पहले छोटे तबके के लोगों के बीच में रहकर उनके उत्थान का कार्य करेंगे ।सरकारी योजनाओं का सीधा लाभ गांव ढाणी में बैठे लोगों तक पहुंचे। यही उनका संकल्प रहेगा और वे उसे बुनियादी रूप से पूरा भी करना चाहेंगे।
वर्तमान में क्षेत्र का युवा नशे की चपेट में आने लगा है बाहर से मादक पदार्थों के तस्कर यहां क्षेत्र में स्मैक का कारोबार फैलाने लगे हैं ।और इस बुराई की जद में यहां का युवा आ चुका है ।इस बुराई से नवयुवकों को आजाद कराने के लिए पुलिस प्रशासन से सख्त रवैया अपनाने का आग्रह करेंगे। साथ ही जगह जगह नशा बंदी के शिविर लगाकर लोगों को नशे से मुक्त कराना। अरसे से सामाजिक बुराइयों में जकड़े समाज को बाहर निकालना ।बाल विवाह एवं निरक्षरता को दूर करना उनका लक्ष्य रहेगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned