scriptचरवाहे पर हिंसक वन्यजीव का हमला, गंभीर घायल | Violent wildlife attack on shepherd, injured | Patrika News

चरवाहे पर हिंसक वन्यजीव का हमला, गंभीर घायल

locationजोधपुरPublished: Apr 16, 2021 12:13:05 am

Submitted by:

pawan pareek

पहाड़ी इलाके के पास एक चरवाहे की बकरियों पर दो हिंसक वन्यजीवों ने अचानक हमला कर दिया और बकरियों को छुड़ाते समय चरवाहे पर भी हमला बोलकर जगह-जगह से काट खाया।

चरवाहे पर हिंसक वन्यजीव का हमला, गंभीर घायल

घायल चरवाहे का उपचार करते चिकित्साकर्मी।

भोपालगढ (जोधपुर) . उपखण्ड क्षेत्र के बागोरिया ग्राम पंचायत के बुरछां गांव के बाहर पहाड़ी इलाके के पास एक चरवाहे की बकरियों पर दो हिंसक वन्यजीवों ने अचानक हमला कर दिया और बकरियों को छुड़ाते समय चरवाहे पर भी हमला बोलकर जगह-जगह से काट खाया तथा गंभीर रुप से घायल कर दिया।
इसे बाद में लहूलुहान हालत में स्थानीय ग्रामीणों की मदद से भोपालगढ़ के राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया और यहां प्राथमिक उपचार के बाद जोधपुर के मथुरादास माथुर अस्पताल रैफर किया गया है। ग्रामीणों को आशंका है कि चरवाहे पर भेडि़ए ने हमला किया है।
बागोरिया सरपंच अर्जुनसिंह शक्तावत एवं ग्रामीणों ने बताया कि क्षेत्र के बुरछां निवासी जबरसिंह (38) पुत्र नाथूसिंह गुरुवार को अपनी बकरियों को चराने धोरू गांव की तरफ पहाड़ी इलाके के खेतों में गया था। इस दौरान दोपहर करीब तीन-साढ़े तीन बजे अचानक आए दो वन्यजीवों ने बकरियों पर हमला बोल दिया, इससे चार बकरियां घायल हो गई। यह देख पास ही खेजड़ी के नीचे बैठा चरवाहा दौड़कर बकरियों को बचाने आया, तो वन्यजीवों ने उस पर भी हमला कर आंख व सिर पर गहरे घाव कर दिए।
जिससे उसकी एक आंख बाहर आ गई और खोपड़ी फटने से गहरा घाव बन गया। जैसे-तैसे चरवाहे ने इन्हें भगाया और मोबाइल से पत्नी व परिजनों को सूचना दी। जिस पर उसके भाई व कुछ ग्रामीण गाड़ी लेकर मौके पर पहुंचे, लेकिन तब तक चरवाहा बेहोश हो गया। बाद में बेहोशी एवं लहुलूहान हालत में उसे भोपालगढ़ के राजकीय अस्पताल लाया गया। जहां से प्राथमिक उपचार कर जोधपुर के मथुरादास माथुर अस्पताल रैफर किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो