scriptअगले एक सप्ताह तक रहेगी सर्दी से राहत | Weather will be same in next one week in Rajasthan | Patrika News

अगले एक सप्ताह तक रहेगी सर्दी से राहत

locationजोधपुरPublished: Dec 02, 2020 08:00:19 pm

Rajasthan Weather update
– दिन का तापमान 30 डिग्री से ऊपर रहेगा- पश्चिमी विक्षोभ आने के बाद दिन के पारे में आएगी गिरावट

अगले एक सप्ताह तक रहेगी सर्दी से राहत

अगले एक सप्ताह तक रहेगी सर्दी से राहत

जोधपुर. प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बुधवार को भी तापमान में उतार-चढ़ाव के साथ रातें ठंडी और दिन में तापमान अधिक होने से सर्दी से राहत रही। जोधपुर के फलौदी कस्बे और बाड़मेर में तापमान 35 डिग्री के पास रहा। कई स्थानों पर पारा 30 डिग्री को पार कर गया। मौसम विभाग के अनुसार हवा और मौसमी परिस्थितियों में बदलाव के कारण अगले एक सप्ताह तक ऐसा ही मौसम बने रहने का पूर्वानुमान है। अगले सप्ताह के मध्य में पश्चिमी विक्षोभ के असर के कारण दिन के तापमान में गिरावट आएगी।
सूर्य नगरी में बुधवार को न्यूनतम तापमान 11.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। सुबह-सुबह सैर सपाटे पर निकलने वाले शहर वासियों और काम पर जाने वाले लोगों को सर्दी से बचाव का जतन करना पड़ा। दिन चढऩे के साथ सर्दी का असर कम होता गया। चटख धूप खिलने से तापमान में तेजी से वृद्धि हुई और अधिकतम तापमान 21 डिग्री से भी अधिक उछलकर दोपहर में 32.8 डिग्री सेल्सियस पर पहुंचा। शाम ढलने के बाद फिर से वातावरण में ठंडक घुलने लगी। जिले के ग्रामीण हिस्सों में भी ऐसा ही मौसम रहा। फलौदी में न्यूनतम तापमान 14.2 और अधिकतम 34.2 डिग्री मापा गया।
बाड़मेर में रात का पारा 15.5 और दिन का 34 डिग्री रहा, वहीं जैसलमेर में न्यूनतम तापमान 13 और दिन का 31.6 डिग्री रिकॉर्ड हुआ। प्रदेश के अन्य हिस्सों में भी रात को तेज सर्दी रही। माउंट आबू में न्यूनतम तापमान 4, सीकर में 6.5, चूरू में 6.6, पिलानी में 8.1, भीलवाड़ा में 8.4 और वनस्थली में 9 डिग्री रिकॉर्ड हुआ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो