scriptIMD forecast: Temperature reaches 14 degrees on Saturday | Weather forecast: शनिवार को तापमान पहुंच 14 डिग्री, ठंड का कहर, IMD का पूर्वानुमान | Patrika News

Weather forecast: शनिवार को तापमान पहुंच 14 डिग्री, ठंड का कहर, IMD का पूर्वानुमान

locationकन्नौजPublished: Nov 18, 2023 07:56:38 am

Submitted by:

Narendra Awasthi

IMD उनके अनुसार आसमान में बादलों की आवाज आई बनी रहेगी। ठंड और बढ़ेगी। नवंबर महीने में अब तक सबसे कम बारिश हुई है। ‌जानिए मौसम विभाग क्या कहता है-

सामान्य से अधिक तापमान नहीं गिरा
अलाव के दिन आयें

Chandrashekhar Azad University of agriculture Kanpur के मौसम विभाग के अनुसार अगले 5 दिनों में आसमान में बादलों की आवाजाही बनी रहेगी। तापमान में गिरावट दर्ज हो रही है। ठंड भी बढ़ रही है‌। न्यूनतम तापमान सामान्य से 0.8 डिग्री कम रहने की संभावना है। अधिकतम सापेक्षिक आद्रता 96% और न्यूनतम आर्द्रता 66% रहने की संभावना है। उत्तर और पूर्व दिशा से आने वाली हवाओं का सर मौसम पर पड़ेगा।

मौसम विभाग के अनुसार कन्नौज में आसमान साफ रहेगा। उत्तर और पश्चिम दिशा से आने वाली दवाओं का असर मौसम पर दिखाई पड़ेगा। 5 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है। दिन का अधिकतम तापमान 28 डिग्री रहने का अनुमान है। रात को आसमान में आंशिक रूप से बदल जाए रहेंगे। उत्तर और उत्तर पश्चिम दिशा से आने वाली हवाओं का असर मौसम पर पड़ेगा। 2 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है। न्यूनतम 14 डिग्री तापमान के साथ ठंड बढ़ेगी।

यह भी पढ़ें

आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे पर दर्दनाक हादसा, दो की मौत 24 घायल

मौसम विभाग के अनुसार उन्नाव का अधिकतम तापमान 28 डिग्री रहने का अनुमान है। आसमान वैसे तो साफ रहेगा। लेकिन बीच-बीच में बादल भी आने की संभावना है। उत्तर पश्चिम दिशा से आने वाली हवाओं का असर मौसम पर पड़ेगा। 5 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है। बारिश की कोई संभावना नहीं है। रात में आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। उत्तर और उत्तर पश्चिम दिशा से आने वाली हवाओं का असर मौसम पर पड़ेगा। न्यूनतम तापमान 15 डिग्री रहने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार बारिश के आसार नहीं है।

ट्रेंडिंग वीडियो