scriptदहेज नहीं मिला तो गुस्से में फोन पर ही दे दिया तीन तलाक | Husband gave three divorces to wife in Bilhaur of Kanpur and Fatehpur | Patrika News

दहेज नहीं मिला तो गुस्से में फोन पर ही दे दिया तीन तलाक

locationकानपुरPublished: Aug 19, 2019 02:19:31 pm

जिले के बिल्हौर कस्बे में ससुरालीजनों के खिलाफ मामला दर्ज शादी के बाद से दहेज के लिए किया जाता था प्रताडि़त

teen talaq

दहेज नहीं मिला तो गुस्से में फोन पर ही दे दिया तीन तलाक

कानपुर। तीन तलाक बिल को कोर्ट की मंजूरी के बाद भी लोगों में सजा का भय नहीं है। तीन तलाक के दो ताजे मामले सामने आए हैं। जिसमें पहला मामला जिले के ही बिल्हौर कस्बे का है, जबकि दूसरा मामला पड़ोसी जनपद से सामने आया है। बिल्हौर में दहेज की मांग पूरी न होने पर शौहर ने पत्नी को फोन पर तीन तलाक दे दिया। पीडि़ता ने शौहर व ससुरालीजनों के खिलाफ तहरीर देकर रिपोर्ट दर्ज कराई है।
पीडि़ता को प्रताडि़त करते थे ससुरालीजन
मकनपुर कस्बे के मुबारक हुसैन की बेटी नूरेशना की शादी कस्बे के ही मुशरत अली के बेटे हैदर से अक्तूबर 2017 में हुई थी। नूरेशना का कहना है कि उसके पिता ने शादी में हैसियत के अनुसार दहेज दिया था। इसके बावजूद शौहर और ससुरालीजन खुश नहीं थे। नूरेशना का आरोप है कि उसके पिता ने कार दे पाने में असमर्थता जाहिर की तो शौहर हैदर अली, ससुर मुशरत अली, सास फकरून निशा, देवर कैसर व फैसल के साथ ही ननद शबीना व रूबी आए दिन मारने-पीटने लगे। बीते 13 अगस्त को शौहर और ससुरालीजनों ने उसके साथ मारपीट करते हुए छत से नीचे फेंक दिया। इससे बाद मायके वाले अपने साथ ले आए और इलाज करवा रहे हैं।
फोन पर बोला तीन तलाक
पीडि़ता नूरेशना ने बताया कि सुबह वह मायके में थी तभी शौहर हैदर अली का फोन आया। बात करने के दौरान उन्होंने तीन तलाक दे दिया। यह सुनकर वह रो-रोकर बेसुध हो गईं। इसके बाद पीडि़ता ने पिता के साथ थाने पहुंचकर शौहर हैदर व ससुरालीजनों के खिलाफ दहेज उत्पीडऩ व तीन तलाक का आरोप लगाते हुए तहरीर दी। सीओ बिल्हौर देवेंद्र कुमार मिश्र ने बताया कि शौहर व आरोपित ससुरालीजनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्जकर कार्रवाई की जा रही है।
तलाक के साथ जान से मारने की धमकी
दूसरी ओर कानपुर के पड़ोस में उन्नाव जिले में कपड़े खरीदने बाजार पहुंची महिला को पति ने तीन तलाक दे दिया। पीडि़ता का आरोप है कि पति ने उसे जान से मारने की धमकी भी दी। पीडि़ता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी पति के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। फतेहपुर चौरासी थानाक्षेत्र के सैंता गांव निवासी शहनाज बेगम (28) का आठ साल पहले बांगरमऊ के अतरधनी निवासी फकरुद्दीन खां के साथ निकाह हुआ था। आरोप है कि पति उसे पसंद न करने का ताना देता था और ससुरालीजन दहेज के लिए उसे प्रताडि़त करते थे। इस पर वह छह साल पहले अपने मायके सैंता गांव में आकर रहने लगी। शहनाज ने बताया कि 7 अगस्त की शाम वह तकिया चौराहे पर कपड़े खरीदने गई थी जहां पति फकरुद्दीन खां उसे मिल गया। शहनाज का आरोप है कि पति ने उसे जान से मारने की धमकी दी और तीन बार तलाक बोलकर हमेशा के लिए रिश्ता खत्म करने की बात कही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो