scriptआईएमडी का नया अलर्ट: 3 जून को तूफान और बारिश की चेतावनी, जानें कैसा रहेगा मौसम? | Patrika News
कानपुर

आईएमडी का नया अलर्ट: 3 जून को तूफान और बारिश की चेतावनी, जानें कैसा रहेगा मौसम?

आईएमडी ने 3 जून के मौसम को लेकर अलर्ट जारी किया है। जिसके अनुसार सोमवार को गरज चमक के साथ बारिश और तूफान भी आने की संभावना है।

कानपुरJun 02, 2024 / 07:13 pm

Narendra Awasthi

आईएमडी ने तीन जून को लेकर अलर्ट जारी किया है। जिसके अनुसार सोमवार को तूफान चलने के साथ बिजली भी गिरने की संभावना है। दिन भर आसमान में बादल छाए रहेंगे। तेज हवाएं भी चलेगी।‌ सीएसए कानपुर के कृषि मौसम वैज्ञानिक डॉक्टर एसएन सुनील पांडे ने बताया कि अगले 5 दिनों तक आसमान में हल्के से मध्यम बादल छाए रहेंगे। 5 जून तक मौसम में बदलाव रहेगा। तेज हवाओं के साथ धूल भरी आंधी चलने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार फर्रुखाबाद में आज रात का न्यूनतम तापमान 29 डिग्री रहने का अनुमान है। कानपुर और फर्रुखाबाद में आगामी 3 जून को अधिकतम तापमान में 1 डिग्री सेल्सियस की कमी आएगी।
यह भी पढ़ें

कानपुर में फिर गरजा योगी का बुलडोजर, पांच साल की बच्ची को फुटपाथ से उठा ले गए थे कुत्ते

मौसम विभाग के अनुसार फर्रुखाबाद में आज शाम का न्यूनतम तापमान 29 डिग्री रहने का अनुमान है। दक्षिण और दक्षिण पश्चिम दिशा से आने वाली दवाओं का असर मौसम पर पड़ेगा। 11 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है। आगामी तीन जून सोमवार को अधिकतम तापमान 45 डिग्री और न्यूनतम 31 डिग्री रहने का अनुमान है। आसमान मुख्य रूप से साफ रहेगा। लेकिन बादलों की आवाजाही भी बनी रहेगी। 15 से 25 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है।
कैसा रहेगा कानपुर का मौसम?

मौसम विभाग के अनुसार कानपुर में आज रात का न्यूनतम तापमान 30 डिग्री रहने का अनुमान है। दक्षिण पूर्व दिशा से आने वाली हवाएं मौसम को प्रभावित करेंगी। 7 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार हवा चल सकती है। आगामी 3 जून सोमवार के दिन का अधिकतम तापमान 44 डिग्री और न्यूनतम 31 डिग्री रहने का अनुमान है। आसमान में बादल छाए रहेंगे। तूफान और आकाशीय बिजली गिरने का अलर्ट जारी किया गया है। पश्चिम दिशा से आने वाली हवाएं मौसम को प्रभावित करेंगी।

Hindi News/ Kanpur / आईएमडी का नया अलर्ट: 3 जून को तूफान और बारिश की चेतावनी, जानें कैसा रहेगा मौसम?

ट्रेंडिंग वीडियो