scriptकानपुर में यातायात पुलिस कर्मियों के लिए ‘एयर कंडीशन हेलमेट’, तपती दुपहरी में मिलेगी राहत | Kanpur: Air conditioned helmets for traffic police, trial | Patrika News
कानपुर

कानपुर में यातायात पुलिस कर्मियों के लिए ‘एयर कंडीशन हेलमेट’, तपती दुपहरी में मिलेगी राहत

यातायात पुलिस कर्मियों के लिए एयर कंडीशन हेलमेट मंगाए गए हैं। कानपुर यातायात पुलिस कर्मियों को ट्रायल के रूप में यह हेलमेट दिए गए हैं। डीसीपी ट्रैफिक ने बताया कि ट्रायल सफल होने पर और भी हेलमेट मंगाए जाएंगे। जानें हेलमेट में क्या खूबियां है?

कानपुरApr 14, 2024 / 07:54 am

Narendra Awasthi

यातायात पुलिस कर्मियों के लिए एयर कंडीशन टोपी हेलमेट

सफेद रंग की टोपी में लाल पट्टी

उत्तर प्रदेश के कानपुर में यातायात पुलिस कर्मियों के लिए विशेष हेलमेट मंगाया गया है। जिसे एयर कंडीशन हेलमेट बताया जा रहा है। जो बैटरी से चलती है। तपती दुपहरी में अब यातायात पुलिस को सूरज की तेज किरणें परेशान नहीं करेंगी। डीसीपी यातायात आरती सिंह ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अभी कुछ चौराहों पर काम करने वाले यातायात पुलिस कर्मियों को यह हेलमेट ट्रायल के रूप में दिया गया है। रिस्पांस अच्छा आने पर और भी हेलमेट मंगाए जाएंगे।

यह भी पढ़ें

कन्नौज सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे अखिलेश यादव? सपा जिलाध्यक्ष ने बताया कब होगी घोषणा

अप्रैल महीने में ही तापमान 40 डिग्री के पास पहुंच रहा है। ऐसे में यातायात पुलिस कर्मियों को ड्यूटी करना आफत से कम नहीं है। यातायात पुलिस कर्मियों के लिए बिजली से चार्ज होने वाले हेलमेट की व्यवस्था की है। जिसमें एक छोटा पंखा लगा है। जो बैटरी से चलता है। एक बार चार्ज होने पर बैटरी 9 घंटे काम करती है। इस संबंध में पुलिस कर्मियों ने बताया कि टोपी पहनने से सर पर ठंडी-ठंडी हवा लग रही है। काफी राहत है। सभी के पास ऐसी टोपी होनी चाहिए।

डीसीपी ट्रैफिक आरती सिंह ने बताया कि हैदराबाद की कंपनी ने हेलमेट को बनाया है। अभी ट्रायल के रूप में हेलमेट लिए गए हैं। जिन्हें मुख्य चौराहों पर तैनात यातायात पुलिस कर्मियों को दिया गया है। ट्रायल सफल होने पर और भी हेलमेट हेलमेट मंगाए जाएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो