scriptLok Sabha Election 2024: कन्नौज सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे अखिलेश यादव? सपा जिलाध्यक्ष ने बताया कब होगी घोषणा | Lok Sabha Elections 2024: Akhilesh Yadav contest from Kannauj seat? | Patrika News
कन्नौज

Lok Sabha Election 2024: कन्नौज सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे अखिलेश यादव? सपा जिलाध्यक्ष ने बताया कब होगी घोषणा

कन्नौज लोकसभा सीट के लिए सपा से प्रत्याशी की घोषणा नहीं की गई है। लेकिन चर्चा जोरों पर है कि अखिलेश यादव यहां से चुनाव लड़ेंगे। लेकिन असमंजस बरकरार है।

कन्नौजApr 07, 2024 / 06:21 pm

Narendra Awasthi

Lok Sabha Election 2024: कन्नौज सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे अखिलेश यादव? सपा जिलाध्यक्ष ने बताया कब होगी घोषणा

कन्नौज संसदीय सीट से कौन होगा सपा प्रत्याशी?

Loksabha election 2014 news लोकसभा चुनाव 2024 कन्नौज संसदीय सीट के लिए समाजवादी पार्टी ने अभी अपने प्रत्याशी के नाम की घोषणा नहीं की है। जबकि बीजेपी ने निवर्तमान सांसद सुब्रत पाठक पर विश्वास जताया है। बहुजन समाज पार्टी ने अपना प्रत्याशी बदलते हुए इमरान बिन जफर को टिकट दिया है। इंडिया गठबंधन के समझौते के अंतर्गत कन्नौज सीट पर सपा का प्रत्याशी खड़ा होगा। बीते 2 अप्रैल को अखिलेश यादव ने कन्नौज का दौरा किया था। लेकिन प्रत्याशी की घोषणा नहीं की गई थी।

यह भी पढ़ें

कन्नौज में सपा नेता के बिगड़े बोल, भरे मंच से ‘बाबा’ को दी जान से मारने की धमकी

2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने समाजवादी पार्टी से यह सीट छीनी थी। जब सुब्रत पाठक ने अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को हराया था‌। यह सीट समाजवादी पार्टी की पारिवारिक सीट कही जाती है। फिलहाल कन्नौज लोकसभा सीट के लिए समाजवादी पार्टी ने अभी अपने पत्ते नहीं खोले हैं।। बीते 2 अप्रैल को अखिलेश यादव कन्नौज दौरे पर आए थे। जहां उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया था।

सपा जिलाध्यक्ष कलीम खान के अनुसार राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव चुनाव प्रचार में गति लाने के निर्देश दिए हैं। नवरात्र में प्रत्याशी की घोषणा होगी। अखिलेश यादव ही पार्टी की तरफ से प्रत्याशी होंगे। बहुजन समाज पार्टी ने अपने प्रत्याशी अकील अहमद का टिकट काटते हुए इमरान बिन जफर को टिकट दिया है। यहां पर चौथे चरण का मतदान होना है।

Home / Kannauj / Lok Sabha Election 2024: कन्नौज सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे अखिलेश यादव? सपा जिलाध्यक्ष ने बताया कब होगी घोषणा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो