scriptNow the pathology started in CSJM will be cheaper for patients | Quick Read: अब सीएसजेएम में शुरू हुई पैथोलॉजी, कम पैसों में रोगी करा सकेंगे जांचे, घर से सैंपल लेने की भी सुविधा | Patrika News

Quick Read: अब सीएसजेएम में शुरू हुई पैथोलॉजी, कम पैसों में रोगी करा सकेंगे जांचे, घर से सैंपल लेने की भी सुविधा

CSJM University छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय के इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ एंड लाइफ साइंसेज में पैथोलॉजी की नई जांचें शुरू की गई हैं। साथ ही फिजियोथेरेपी की ओपीडी भी शुरू की गई है। यहां सस्ते दामों में मरीजों की जांचो समेत कई सहूलियतें मिलेंगी। इससे लोगों को बड़ी राहत मिलेगी।

कानपुर

Published: November 19, 2021 11:15:53 am

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कानपुर. अक्सर देखा जाता है कि रोगी की निजी पैथोलॉजी में महंगी जांचों को लेकर लोगों की कमर टूट जाती है। ऐसे में लोगों के लिए बड़ी राहत भरी खबर है। कानपुर के छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय (CSJM University) के इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ एंड लाइफ साइंसेज में पैथोलॉजी (Pathology in CSJM Kanpur) की नई जांचें शुरू की गई हैं। साथ ही फिजियोथेरेपी (Physiotherapy OPD) की ओपीडी भी शुरू की गई है। यहां होने वाली जांचें निजी पैथोलॉजी की तुलना में आधे रेट पर की जाएंगी। इससे लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। गुरुवार को कुलपति ने इसका शुभारंभ किया है।
Quick Read: अब सीएसजेएम में शुरू हुई पैथोलॉजी, कम पैसों में रोगी करा सकेंगे जांचे, घर से सैंपल लेने की भी सुविधा
Quick Read: अब सीएसजेएम में शुरू हुई पैथोलॉजी, कम पैसों में रोगी करा सकेंगे जांचे, घर से सैंपल लेने की भी सुविधा
रोगियों के घर से सैंपल लेने की होगी व्यवस्था

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर विनय कुमार पाठक ने नारियल फोड़कर लैब की नई मशीनों की शुरुआत की। इस दौरान उन्होंने बताया कि यहां जांचों की उचित व्यवस्था रहेगी। यहां तक कि रोगियों के सैंपल घरों से लेने की भी व्यवस्था कर खास सुविधा दी जाएगी। इसके लिए विश्वविद्यालय का एक एप बनाया जाएगा। उस एप पर रोगी अपना सैंपल देने के लिए सूचना दे सकेंगे। जिसके बाद उसके घर जाकर सैंपल लिया जा सकेगा। साथ ही जांच होने के बाद उसकी रिपोर्ट भी रोगी के घर पहुंचाई जाएगी।
इन जांचों की मिलेगी विशेष सुविधा

कुलपति ने बताया कि पैथोलॉजी में 129 प्रकार की जांचें हो सकती हैं। इनमें हीमोटोलॉजी, सीरोलॉजी, बायोकेमिस्ट्री, माइक्रोबायोलॉजी, थायराइड, प्रोलैक्टिन, प्रोजेस्ट्रान, विटामिन डी, डाइमर, कैंसर मार्कर्स आदि जांचें हैं। यहां व्यक्ति के पूरे शरीर का चेकअप भी होगा। फिजियोथेरेपी ओपीडी का पंजीकरण शुल्क 50 रुपये और मशीनों से उपचार का प्रतिदिन शुल्क 50 रुपये रखा गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.