scriptकूड़ा डंपिंग ग्राउंड के विरोध में उतरे ग्रामीण | Villagers Protest over Garbage Dumping Ground | Patrika News
कासगंज

कूड़ा डंपिंग ग्राउंड के विरोध में उतरे ग्रामीण

लेखपाल और पालिका के कर्मचारियों का घेराव कर जमकर नारेबाजी की।

कासगंजJan 11, 2020 / 08:21 pm

अमित शर्मा

protest

,

कासगंज। उत्तर प्रदेश जनपद कासगंज के समीपवर्ती गांव हिम्मतपुर सई में जिला प्रशासन द्वारा सरकार की खाली पड़ी 65 बीघा जमीन को कूड़ा डंपिंग ग्राउंड बनाये जाने का ग्रामीणों ने विरोध किया। लेखपाल और कूड़ा डालने गए पालिका के ट्रैक्टर ट्रॉली का घेराव कर जमकर हंगामा काटा। हंगामे की सूचना पर पहुंचे सदर एसडीएम ने गुस्साए ग्रामीणों को समझा बुझाकर शांत कराने की कोशिश की, लेकिन ग्रामीण गांव में डंपिंग ग्राउंड किसी भी हालात में न बनने दिये जाने की जिद पर अड़े हुए हैं।
यह भी पढ़ें

PUBG Game खेल रहे बेटे से मां ने छीना मोबाइल, नाराज बेटे ने लगाई फांसी

आपको बतादें कि कासगंज कोतवाली क्षेत्र के गांव हिम्मतपुर सई में 65 बीघा जिला प्रशासन की खाली भूमि पड़ी हुई थी, जिसे प्रशासन ने चिन्हित कर कूड़ा डंपिंग ग्राउंड बनाने का निर्णय लिया था। जहां कासगंज, सोरों नगर पालिका के अलावा बिलराम नगर पंचायत क्षेत्र का सूखा और गीला कूड़ा डाला जायेगा। जैसे ही आज कासगंज नगर पालिका का ट्रैक्टर ट्रॉली कूड़ा डालने पहुंचा, तभी ग्रामीण एकजुट होकर पहुंच गए और डंपिंग ग्राउंड न बनाये जाने की मांग करने लगे। साथ ही उन्होंने लेखपाल और पालिका के कर्मचारियों का घेराव कर जमकर नारेबाजी।
यह भी पढ़ें

योगी की मंत्री बोलीं, कन्नौज हादसा बड़ी लापरवाही का नतीजा

हंगामे की सूचना पाकर हिम्मतपुर सई पहुंचे सदर एसडीएम ललित कुमार ने बताया कि गांव में दो एकड़ की भूमि में एक बड़ा जैविक खाद बनाने का प्लांट का प्रस्ताव पास हुआ है। जिससे लोगों को खाद के साथ साथ रोजागार भी मिलेगा, लेकिन यहां लोग प्लांट लगाने का विरोध कर रहे हैं, उनके साथ वार्तालाप कर समझाने का प्रयास कर रहे हैं।

Home / Kasganj / कूड़ा डंपिंग ग्राउंड के विरोध में उतरे ग्रामीण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो