मसीहा बन कर पुलिसकर्मियों ने बचाई मरीज की जान

बस से बेहोश मरीज को उतारकर पहुंचाया अस्पताल

By: Hitendra Sharma

Published: 13 Jun 2021, 11:38 AM IST

कटनी. बीती रात मसीहा बन कर पुलिसकर्मियों ने एक मरीज की जान बचा ली। अगर समय पर मरीज को असपताल ना ले जाते तो उसकी जान भी जा सकती थी। घटना करीब 2:30 बजे की है जब गश्त के दौरान बस क्रमांक यूपी 75 एम 3717 से पन्ना धनवा के बीमार कैलाश लुनिया को उनकी पत्नी श्याम भाई एवं छोटा भाई राजकुमार लुनिया जबलपुर एमआरआई एवं कमर के ऑपरेशन के लिए लेकर जा रहे थे।

MP Corona Update: 13 जिलों में 0 हुए केस, 49 जिलों में 10 से कम केस

पहलवान ढाबा ईंदिरा नगर पुल कुठला में बस रोककर यात्रियों को ऊतारने खड़ा हुआ था जिससे ग्रस्त में लगे एएसआई विजेंन्द्र तिवारी सुजावल सिंह ने पूछताछ की। बस क्यों खड़ी है, तभी श्याम बाई लूनिया महिला बस से उतर कर पुलिस से मदद मांगी। बताया की पति बेहोश हो चुके हैं जिनकी कमर कि नश चोंक है, उठ बैठ नही पाते, गंभीर बीमारी है, सुगर भी है। जो शायद बहुत लो हो गई है। हम लोग इनका कमर का ऑपरेशन कराने के लिए पन्ना से जबलपुर बस से लेकर जा रहे हैं।

Must see: बारिश में आफत बनकर गिरा पेड़, दो की मौत तीन घायल

परंतु पति सफर के दौरान और अधिक बीमार हो गए। बोलचाल नहीं रहे हैं। बेहोशी की हालत में अस्पताल जाने के लिए हमारी कोई मदद नहीं कर रहा, जबकि बस में कई यात्री बैठे हुए हैं, जल्दी से कोई अस्पताल नहीं मिला तो कुछ भी हो सकता है।

must see: सामान्य मरीजों को 14 जून से मिलेगा एम्स में इलाज

तभी थाना कुठला के रात्रि कस्बा गस्त कर रहे सहायक उपनिरीक्षक विजेंद्र तिवारी, सुजावल सिंह, आर आलोक और एनआरएस अधिकारी एवं कर्मचारियों ने तत्परता से एंबुलेंस बुलावाई और बेहोश कैलाश लुनिया को जिला चिकित्सालय में एडमिट करवाया गया, जिससे बेहोश कैलाश को जिला चिकित्सालय में उपचार के दौरान होश आ गया एवं जान जाने से बच गई।

must see: बर्थडे सेलिब्रेशन में उड़ाई कोविड-19 गाइडलाइन की धज्जियां

डॉक्टर के मुताबिक मरीज को अगर समय पर अस्पताल नहीं लाया जाता तो जबलपुर पहुंचने से पहले मौत हो सकती थी। मरीज की जान बचाने पर अस्पताल में मौजूद लोगों ने पुलिसकर्मियों की प्रशंसा करते हुए धन्यवाद दिया।

must see: बारिश में आफत बनकर गिरा पेड़, दो की मौत तीन घायल

Hitendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned