scriptबारिश में आफत बनकर गिरा पेड़, दो की मौत तीन घायल | 150 year old tree fell in rain, two killed, three injured | Patrika News
भोपाल

बारिश में आफत बनकर गिरा पेड़, दो की मौत तीन घायल

भोपाल टॉकीज चौराहे पर काल बनकर गिरा 150 साल पुराना पेड़, सवा घंटे तक दबे रहे 5 लोग। देर से पहुंचा बचाव अमला, तब तक मची रही चीख-पुकार।

भोपालJun 13, 2021 / 08:57 am

Hitendra Sharma

bhopal_tree_1.jpg

भोपाल. तेज आंधी-तूफान के बीच शनिवार को भौपाल टॉकीज चौराहे पर बनी कबाड़ की एक दुकान पर 150 साल पुराना इमली का पेड़ गिर गया। दुकान मालिक शाहिद, पास खड़े वाहिद, हस्सू उर्फ हसीब, जुबेर और वारिस सहित पांच लोग दब गए। घायलों में एक व्यक्ति तो वहां बारिश से बचने के लिए पेड़ के नीचे खड़ा था। सवा घंटे तक सभी लोग मलबे में ही दबे रहे। इसके बाद जब अमला पहुंचा तब बयाव कार्य शुरू हुआ।

Must See: एयरपोर्ट के बाद कार में बम की सूचना

bhopal_tree_3_1.jpg

चार लोगों को हमीदिया अस्पताल भेजा गया जहां वाहिद और हस्सू ने दम तोड़ दिया। दुकान मालिक शाहिद को भी अधिकारियों ने अस्पताल भेजा। घटना के सवा घंटे बाद निगम का अमला पहुंचा। तब तक लोग चीख-पुकार करते रहे। निगम मुख्यालय और उसके अन्य फायर केद्रों की घटनास्थल से दूरी बमुश्किल 3-4 किमी है। इसके बाद भी बचाव कार्य देर से शुरू हुआ। कलेक्टर अविनाश लवानिया ने बताया जिला प्रशासन की तरफ से मृतकों के परिजन को 4-4 लाख की मदद दी जाएगी।

 

bhopal_tree_5.jpg

प्रत्यक्षदर्शियों ने लापरवाही के आरोप लगाते हुए बताया कि पेड काटने कई बार आवेदन किया, लेकिन निगम ने नहीं सुनी, साथ ही अगर समय पर राहत बचाव कार्य शुरु हो जाता तो लोगों की जान बचाई जा सकती थी। पुराने शहर में हादसे के बाद कई घंटे तक बिजली गुल रही। गनीमत यह रही कि हादसे के समय दुकान में ज़्यादा भीड़ नहीं थी। वरना बड़ा हादसा है सकता था।

must see: सामान्य मरीजों को 14 जून से मिलेगा एम्स में इलाज

bhopal_tree_2.jpg

यह इमली का पेड़ कब़िस्तान के भीतर था और झुककर बाहर रोड़ की ओर आ गया था। फायर अधिकारी रामेश्वर नील का कहना है कि बाहर की और झुके पेड़ के ही नीचे दुकानें खोल ली गई थीं। हादसे में एक बच्चा दुकान में कुछ खा रहा था वह भी घायल हो गया।

Must see: MP में कोरोना के ताजा आंकड़े

https://www.dailymotion.com/embed/video/https://dai.ly/x81wduf

Home / Bhopal / बारिश में आफत बनकर गिरा पेड़, दो की मौत तीन घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो