scriptखुलासा : फर्नीचर कारोबारी से की थी महिला ने दोस्ती, फिर पति और दोस्तों के साथ मिलकर की हत्या और लूट | misterious murder expose of furniture businessman see video | Patrika News
कटनी

खुलासा : फर्नीचर कारोबारी से की थी महिला ने दोस्ती, फिर पति और दोस्तों के साथ मिलकर की हत्या और लूट

-फर्चीचर कारोबारी अंधे कत्ल का खुलासा-पहले व्यापारी से दोस्ती करके लिया संपत्ति का जायजा-फिर उतारा मौत के घाट-आधार कार्ड से मिला था पुलिस अहम को सुराग

कटनीJul 15, 2020 / 11:28 pm

Faiz

news

खुलासा : फर्नीचर कारोबारी से की थी महिला ने दोस्ती, फिर पति और दोस्तों के साथ मिलकर की हत्या और लूट

कटनी/ बरही थाना क्षेत्र के संदीप कॉलोनी में 7 जुलाई को फर्नीचर कारोबारी सुरेश मंगलानी पिता खूबचन्द मंगलानी (52) को हुई अंधी हत्या के मामले में पुलिस ने खुलासा कर दिया है। बता दें कि, व्यापारी का शव उसके घर में मिला था, जिसके हाथ पीछे बंधे थे और मुंह भी बंधा हुआ था, घर का सामान बिखरा पड़ा था। पुलिस अज्ञात पर मामला दर्ज कर जांच में जुटी थी।

 

पढ़ें ये खास खबर- नाबालिगों को विदेश भी ले जाता था पत्रकार आरोपी प्यारे मियां, जम्मू-कश्मीर से धराया

https://youtu.be/QwqoIiFfl_U

हत्या का की गुत्थी सुलझाने के लिए एसपी ललित शाक्यवार सक्रिय हुए और घटना स्थल का दौरा कर संदेहियों से पूछताछ की। वहीं, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संदीप मिश्रा कई दिनों से बरही में ही रहकर मामले की जांच कराई। एएसपी व एसडीओपी शिखा सोनी के नेतृत्व में जांच शुरू हुई। घटनास्थल से महत्वपूर्ण साक्ष्य जब्त किए गए। विवेचना के दौरान जानकारी मिली कि मृतक सुरेश मंगलानी जो अकेला रहता था। व्यवसाय अच्छा चले इस कारण तंत्र-मंत्र का सहारा लेने लगा था।

 

पढ़ें ये खास खबर- बड़ी खबर : फरार आरोपी पत्रकार प्यारे मियां श्रीनगर से गिरफ्तार, MP पुलिस की बड़ी सफलता


मृतक सुरेश के संपर्क में फेरी लगाकर कंबल-चादर बेचने वाले आए। फेरी लगाने वालों में नेहा कुरैशी उर्फ रिहाना निवासी रीवा भी शामिल थी। नेहा अपने दूसरे पति जहीर आलम से मृतक सुरेश मंगलानी को मिलवाया, जो संभल जिला उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। जहीर आलम और नेहा एक साल से संपर्क में थे। मृतक की दुकान एवं घर के लिये तंत्र मंत्र के कार्य उनके द्वारा ही कराए गए। ये लोग एक दूसरे से फोन पर भी लगातार संपर्क में रहे।

 

पढ़ें ये खास खबर- Fact Check : ‘बिहार के बाद अब इस राज्य में भी लगेगा टोटल लॉकडाउन? पढ़िये सही जानकारी


इसी बीच नेहा का मृतक अविवाहित होने से उसके घर आने-जाने लगी। इन्हें जानकारी हो गई थी कि सुरेश मंगलानी अपने सारे रुपये घर में रखता है। नेहा उसके दूसरे पति जहीर आलम ने सुरेश मंगलानी के रुपये लूटने की योजना बनाकर अपने चार अन्य साथियों के साथ 6 जुलाई को रात 9 बजे पहुंचे। क्योंकि, नेहा पहले से ही मृतक की परिचित थी, इसलिए सुरेश ने उसे घर में प्रवेश लेने पर कोई आपत्ति नहीं जताई। कुछ देर बाद नेहा के अन्य साथी अचानक घर में आ गए, जिसके बाद सभी ने मिलकर सुरेश हाथ-पैर बांधे, इसके बाद उसकी हत्या कर दी।

 

पढ़ें ये खास खबर- जानलेवा साबित हुआ था लॉकडाउन, 70 दिनों में सामने आए सुसाइड के चौंकाने वाले मामले


हत्या के बाद सभी आरोपियों ने घर की तलाशी की और नगदी समेत अन्य सामान लूटकर भाग निकले। हालांकि, गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में नेहा ने सुरेश की हत्या और लूट करना स्वीकार लिया। वहीं, नेहा के बयान के आधार पर पुलिस टीम चार अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए उत्तर के लिए रवाना हो गई हैं। हत्या की दोषी महिला के मुताबिक, वो शहर में फेरी लगाकर कपड़े, कंबल, चादर बेचकर रैकी करते हैं, घर में रहने वाला अकेला इंसान उनका सबसे खास शिकार होता है। सुरेश भी अकेला ही था, जिसके चलते आरोपियों ने उसे अकेला पाकर उसके संपर्क में आए और इस भयावय घटना को अंजाम दिया।

Home / Katni / खुलासा : फर्नीचर कारोबारी से की थी महिला ने दोस्ती, फिर पति और दोस्तों के साथ मिलकर की हत्या और लूट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो