scriptपड़ोसियों को नहीं मिल रही समय पर कोरोना संक्रमितों की जानकारी | Neighbors are not getting information on corona infects in time | Patrika News
कटनी

पड़ोसियों को नहीं मिल रही समय पर कोरोना संक्रमितों की जानकारी

कई स्थानों पर दो से तीन दिन में चल रहा पता, इस बीच कोरोना संक्रमित कई स्थानों पर कर चुके होते हैं भ्रमण, संक्रमण फैलने की आशंका.

कटनीJul 14, 2020 / 11:48 pm

raghavendra chaturvedi

corona1.jpg

corona

कटनी. कोरोना के लगातार बढ़ते संक्रमण के बीच समय पर सूचना नहीं मिलने से नागरिकों की परेशानी बढ़ गई है। नागरिकों ने बताया कि सीएमएचओ द्वारा कोरोना संक्रमितों की जानकारी समय पर सार्वजनिक नहीं किया जा रहा है। इसका नुकसान उन पड़ोसियों को हो रहा है जिनके आसपास कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हो रही है।
कई बार दो से तीन दिन में जानकारी मिलने के बाद पता चलता है कि कोरोना संक्रमित पूरे मोहल्ले में घूमकर कई लोगों के संपर्क में आ चुका है। ऐसे में कोरोना संदिग्धों की चैन भी लंबी हो रही है। नागरिकों ने इस मामले में स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेंदारों के खिलाफ ठोस कार्रवाई किए जाने की मांग की है।
कोरोना को जड़ से खत्म किए जाने को लेकर प्रदेश में चलाई जा रही किल कोरोना अभियान में सर्वे के दौरान औपचारिकता का मामला सामने आया है। सिविल लाइन के नागरिकों ने बताया कि यहां सर्वे के लिए पहुंची टीम गेट के बाहर से ही सभी व्यक्तियों का नाम दर्ज कर सर्वे की औपचारिकता पूरी कर ली। इस दौरान एक व दो व्यक्तियों के अलावा दूसरे किसी भी व्यक्ति की स्क्रीनिंग तक नहीं की गई।
इस संबंध में कलेक्टर एसबी सिंह ने बताया कि यह बात सही है कि कोरोना संक्रमितों की जानकारी देने में सीएमएचओ डॉ. एसके निगम द्वारा लापरवाही बरती जा रही है। इसके लिए हम एसडीएम को निर्देशित करते हैं कि वे समय पर लोगों को जानकारी देंगे। वैसे भी कंटेनमेंट और दूसरी व्यवस्था भी उन्ही को करनी होती है।
जानकारी नहीं मिलने से यह नुकसान
नागरिकों ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव की जानकारी नहीं मिलने सबसे बड़ा नुकसान लोगों को हो रहा है जो कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आ चुके होते हैं। ऐसे लोग जानकारी के अभाव में समय पर परीक्षण के लिए भी नहीं पहुंच पा रहे हैं।

Home / Katni / पड़ोसियों को नहीं मिल रही समय पर कोरोना संक्रमितों की जानकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो