scriptसिंचाई के लिए नहीं मिल रही पर्याप्त बिजली, किसानों ने कलेक्टर से की शिकायत | Gram Kukdol farmers said- Electricity being given in one shift, no irr | Patrika News
खरगोन

सिंचाई के लिए नहीं मिल रही पर्याप्त बिजली, किसानों ने कलेक्टर से की शिकायत

ग्राम कुकडोल के किसानों ने कहा- एक ही शिफ्ट में दी जा रही बिजली, नहीं हो रही सिंचाई

खरगोनFeb 26, 2020 / 08:15 pm

rohit bhawsar

सिंचाई के लिए नहीं मिल रही पर्याप्त बिजली, किसानों ने कलेक्टर से की शिकायत

किसानों ने कलेक्टोरेट में की शिकायत

खरगोन प्रदेश सरकार के किसानों को रबी सीजन में 10 घंटे बिजली देने के दावे जिले में खोखले साबित हो रहे हंै। बुधवार को कुकडोल के किसान 10 घंटे बिजली देने की मांग को लेकर कलेक्टोरेट पहुंचे। किसान प्रवीण, राजेश, विक्रम, करण, मनोहर आदि ने आरोप लगाया कि विद्युत कंपनी को दो शिफ्ट में 10 घंटे बिजली देने के निर्देश दिए हैं। इसके बाद भी महज एक शिफ्ट में बिजली दी जा रही है। उसमें भी 2 से 3 घंटे बिजली कटौती की जाती है। इससे विद्युत उपकरण जलने के साथ ही सिंचाई प्रभावित हो रही है। किसानों का कहना है कि पहले ही खरीफ सीजन में मौसम की मार से प्रभावित किसान रबी सीजन से आस लगाए है। वर्तमान में गेहंू, चने की फसलों को सिंचाई की आवश्यकता है। बावजूद इसके बिजली की आंख-मिचौली से फसलें फिर खराब होने की स्थिति में पहुंच रही है। किसानों ने कलेक्टर से मांग की है कि उनकी जायज मांग को गंभीरता से लिया जाए और क्षेत्र में दो शिफ्ट में बिजली दी जाए।
कर्ज लेकर बोई है फसल
किसानों ने बताया गेहंू व चने की फसल के लिए भी किसानों ने कर्ज लिया है। कपास की फसल पहले ही खराब हो गई। राहत राशि भी कई किसानों को नहीं मिली। अब यदि यह फसल सिंचाई के अभाव में बिगड़ गई तो किसानों को साल काटना भारी पड़ जाएगा।

Hindi News/ Khargone / सिंचाई के लिए नहीं मिल रही पर्याप्त बिजली, किसानों ने कलेक्टर से की शिकायत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो